DA Image
हिंदी न्यूज़ › जम्मू और कश्मीर › आजादी का अमृत महोत्सव: डल झील के ऊपर वायुसेना का शानदार 'एयर शो'
जम्मू और कश्मीर

आजादी का अमृत महोत्सव: डल झील के ऊपर वायुसेना का शानदार 'एयर शो'

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Sun, 26 Sep 2021 12:28 PM
आजादी का अमृत महोत्सव: डल झील के ऊपर वायुसेना का शानदार 'एयर शो'

आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर मनाए जा रहे 'आजादी के अमृत महोत्‍सव' की धूम पूरे देश में है। इसी क्रम में जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर में कार्यक्रम हुआ। श्रीनगर की डल झील पर आजादी के अमृत महोत्‍सव के तहत एयर शो का आयोजन किया गया। इस दौरान भारतीय वायु सेना के विमानों ने एक से बढ़कर एक करतब दिखाए। यह इसलिए भी खास है क्योंकि डल झील के ऊपर 13 साल बाद भारतीय वायु सेना का एयर शो दिखा है।

दरअसल, भारतीय वायुसेना ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत यहां एक 'एयर शो' का आयोजन किया। भारतीय वायुसेना कश्मीर के युवाओं को सेना में शामिल होने को प्रेरित करने और क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी इस शो आयोजन किया गया। इस दौरान डल झील के ऊपर दिन भर वायु सेना के लड़ाकू विमान व हेलिकॉप्टर मंडराते रहे। रिहर्सल के दौरान चिनूक हेलिकॉप्टर ने भी हैरतअंगेज करतब दिखाए।

इसका आगाज जम्‍मू कश्‍मीर के उप राज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने झंडी दिखाकर किया था। इस हैरतअंगेज आयोजन को देखकर मौजूद दर्शक रोमांचित हो उठे, इस दौरान बड़ी संख्‍या में स्‍कूली बच्‍चे भी मौजूद थे। आयोजन ने वहां उपस्थित लोगों का दिल जीत लिया। श्रीनगर का आसमान रविवार को बदला बदला सा नजर आया। नीले आसमान में विमानों को निहारना एक अलगा ही नजारा था, जिसका आनंद लेने के लिए बड़ी संख्‍या में लोग पहुंचे थे। न्यूज एजेंसी एएनआई ने आयोजन के कई वीडियो पोस्ट किए हैं।

भारतीय वायुसेना के श्रीनगर एयरफोर्स स्‍टेशन की ओर से जम्‍मू कश्‍मीर सरकार के सहयोग से एयर शो का आयोजन किया गया। बता दें कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित आजादी का अमृत महोत्‍सव पर देश भर में कई आयोजन किए जा रहे हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात केअहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम से पदयात्रा स्‍वतंत्रता मार्च को हरी झंडी दिखाकर किया था।

संबंधित खबरें