फोटो गैलरी

Hindi News जम्मू और कश्मीरजम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आज यानी 22 जनवरी को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हई। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना को सफलता मिली है। सेना ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया...

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, ऑपरेशन जारी
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 04:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आज यानी 22 जनवरी को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हई। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना को सफलता मिली है। सेना ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जिले के किलबाल इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों के जवान जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, उसी दौरान छिपे आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक गोलीबारी जारी थी।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) और लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर सशस्त्र बलों के लिए 2021 को ऐतिहासिक साल रहा। भारतीय सेना के एक टॉप ऑफिसर ने शनिवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि सैनिकों ने दोनों केंद्र शासित प्रदेशों में आक्रामक मंसूबों के खिलाफ खड़े होने में साहस दिखाया।

उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर-कमांडिंग इन चीफ (जीओसी-इन-सी), लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद संबंधित घटनाओं और पथराव की गतिविधियों में कमी आई है। जम्मू-कश्मीर में उत्तरी कमान के मुख्यालय में जोशी ने कहा, “सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रयास के चलते आतंकवादी संबंधित घटनाओं, पथराव गतिविधियों और विरोध प्रदर्शनों में कमी आई है।”

इससे पहले समारोह में, उन्होंने कमान प्रणाली में असाधारण और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 40 यूनिट्स को जीओसी-इन-सी की प्रशस्ति और 26 इकाइयों को जीओसी-इन-सी का प्रशस्ति प्रमाण-पत्र दिया। ऑपरेशन मेघदूत, ऑपरेशन रक्षक, ऑपरेशन नॉर्दर्न बॉर्डर्स और कमान में अन्य अभियानों में इकाइयों के प्रदर्शन के लिए जीओसी-इन-सी का प्रशस्ति पत्र दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें