DA Image
हिंदी न्यूज़ › जम्मू और कश्मीर › प्रवासी कश्मीरी पंडित परिवारों को बड़ी राहत, मासिक भत्ता को लेकर कोर्ट ने दिया यह फैसला
जम्मू और कश्मीर

प्रवासी कश्मीरी पंडित परिवारों को बड़ी राहत, मासिक भत्ता को लेकर कोर्ट ने दिया यह फैसला

भाषा,श्रीनगरPublished By: Shankar Pandit
Wed, 22 Sep 2021 08:11 PM
प्रवासी कश्मीरी पंडित परिवारों को बड़ी राहत, मासिक भत्ता को लेकर कोर्ट ने दिया यह फैसला

मासिक भत्ते को लेकर प्रवासी कश्मीरी पंडितों को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। प्रदर्शन कर रहे कश्मीरी पंडितों को एक बड़ी राहत देते हुए एक स्थानीय अदालत ने बुधवार को 25,000 से अधिक प्रवासी परिवारों को मासिक राहत भत्ता जारी करने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए अपने पिछले आदेश में संशोधन किया।

अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (वाणिज्यिक न्यायालय) सैयद सरफराज हुसैन शाह ने वरिष्ठ अधिवक्ता मोनिका कोहली द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के बाद मानवीय आधार पर यह आदेश पारित किया। प्रवासी पंडितों की ओर से 26 अगस्त के आदेश में संशोधन का अनुरोध करते हुए यह याचिका दायर की गई थी। पूर्ववर्ती आदेश के परिणामस्वरूप कुछ विस्थापित परिवारों के लिए आजीविका का एकमात्र स्रोत मासिक राहत रोक दी गई थी।

लंबे समय से लंबित मामले की सुनवाई करते हुए, अदालत ने 26 अगस्त को यह आदेश दिया था, जिसमें अदालत ने ही आज सुधार किया है। गौरतलब है कि पिछले एक पखवाड़े में जम्मू में विभिन्न स्थानों पर प्रवासी कश्मीरी पंडितों ने राहत भत्ता रोके जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।

बता दें कि सैकड़ों कश्मीरी पंडितों ने मासिक राहत भुगतान में देरी के खिलाफ बीते दिनों विरोध प्रदर्शन किया और जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध करने के उनके प्रयास को पुलिस ने विफल कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। कश्मीरी पंडित रिलीफ होल्डर्स एसोसिएशन के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने कहा कि पिछले तीन दशकों में पहली बार ऐसा हुआ है कि समुदाय को मासिक राहत जारी करने में देरी हुई है।

संबंधित खबरें