फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News जम्मू और कश्मीरजम्मू-कश्मीर में सेना पर हमला, 2 जवान घायल; 3 दिन में तीसरी आतंकी घटना

जम्मू-कश्मीर में सेना पर हमला, 2 जवान घायल; 3 दिन में तीसरी आतंकी घटना

Terrorist Attck: डोडा के चत्तरगला इलाके में सेना और पुलिस की संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। शुरुआती गोलीबारी में दो जवानों के घायल होने की सूचना है।

जम्मू-कश्मीर में सेना पर हमला, 2 जवान घायल; 3 दिन में तीसरी आतंकी घटना
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगर।Wed, 12 Jun 2024 07:08 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के डोडा में कल देर रात आतंकवादियों ने सेना के एक पोस्ट पर हमला कर दिया। पिछले तीन दिनों में यह तीसरी आतंकी घटना है। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है। पुलिस ने कहा, "डोडा के चतरगला इलाके में सेना और पुलिस की संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।" शुरुआती गोलीबारी में दो जवानों के घायल होने की सूचना है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी। अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी है। यह घटना ऐसे समय में हुई है जब सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम को कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास एक गांव पर हमला करने वाले आतंकवादियों की तलाश में एक व्यापक अभियान शुरू किया है। 

आतंकवादियों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। दो अन्य के घायल होने के की भी खबर थी। पुलिस ने बताया कि कठुआ अभियान में सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया है।

जम्मू क्षेत्र में यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब हाल में आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं को शिव खोड़ी मंदिर से कटरा ले जा रही एक बस पर पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास रविवार को गोलीबारी कर दी थी। हमले के बाद बस खाई में जा गिरी थी। इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग जख्मी हो गए थे।

आतंकियों के स्केच जारी, सूचना देने पर 20 लाख का इनाम
जम्मू कश्मीर पुलिस ने रियासी में बस पर हुए आतंकी हमले में शामिल आतंकवादियों की सूचना देने पर 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की। वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस ने रियासी आतंकी हमले में शामिल आतंकवादी का स्केच जारी किया।