DA Image
हिंदी न्यूज़ › जम्मू और कश्मीर › जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के हैलिकॉप्टर क्रैश में दोनों पायलटों की मौत, रंजीत सागर बांध में गिरा था चौपर
जम्मू और कश्मीर

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के हैलिकॉप्टर क्रैश में दोनों पायलटों की मौत, रंजीत सागर बांध में गिरा था चौपर

एजेंसी,कठुआPublished By: Priyanka
Tue, 03 Aug 2021 09:18 PM
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के हैलिकॉप्टर क्रैश में दोनों पायलटों की मौत, रंजीत सागर बांध में गिरा था चौपर

सेना का एक हैलिकॉप्टर मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में रंजीत सागर बांध झील में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में हैलिकॉप्टर के 2 पायलटों की मौत हो गई। यह बांध बांध पंजाब के पठानकोट से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित है और यह घटना रात करीब साढ़े दस बजे हुई। कठुआ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आर सी कोतवाल ने संवाददाताओं को बताया कि तलाशी अभियान के लिए बल और नौकाएं भेजी गई थीं, जिसके बाद हैलिकॉप्टर के कुछ टुकड़े मिले, जिससे यह पुष्टि हुई कि यह सेना का हैलिकॉप्टर है।
   
एसएसपी ने बताया था कि 'हम यह नहीं कह सकते कि हैलिकॉप्टर में कितने लोग सवार थे और उनके साथ क्या हुआ।' उन्होंने कहा था कि विशेष बल और सेना के गोताखोर तलाशी अभियान चला रहे हैं और अगले चार से पांच घंटों में तस्वीर साफ हो जाएगी। जिसके बाद अब यह खबर आ रही है कि इस हादेस में 2 पायलटों की मौत हो चुकी है। बताया जाता है कि इस हैलिकॉप्टर ने पंजाब के पठानकोट से उड़ान भरी थी।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हैलिकॉप्टर 254 आर्मी एविएशन स्क्वाड्रन का था और उसने मामून छावनी से उड़ान भरी थी और नियंत्रण खोने पर यह नीचे गिर गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हैलिकॉप्टर झील के ऊपर से उड़ रहा था और अचानक वह नीचे आया और जोरदार धमाके के साथ पानी में जा गिरा। उन्होंने बताया कि यह एक ध्रुव हैलिकॉप्टर था, जो झील क्षेत्र में बसोहली के पुरथु इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

 

संबंधित खबरें