फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News जम्मू और कश्मीरगैर-मुस्लिमों पर हमलों के बाद ऐक्शन, 570 लोग हिरासत में, कई पत्थरबाज भी दबोचे गए

गैर-मुस्लिमों पर हमलों के बाद ऐक्शन, 570 लोग हिरासत में, कई पत्थरबाज भी दबोचे गए

जम्मू-कश्मीर में गैर मुस्लिम अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर किए जा रहे आतंकी हमलों के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में असामाजिक तत्वों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू कर...

गैर-मुस्लिमों पर हमलों के बाद ऐक्शन, 570 लोग हिरासत में, कई पत्थरबाज भी दबोचे गए
action after attacks on non-muslims 570 people detained many stone pelters also caught
लाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगर।Sun, 10 Oct 2021 10:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में गैर मुस्लिम अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर किए जा रहे आतंकी हमलों के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में असामाजिक तत्वों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू कर दी है। हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्री अमति शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ कश्मीर को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने अपने तेवर साफ कर दिए थे। घाटी में रह रहे हिंदुओं और सिखों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए गए थे।

आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में एक सप्ताह में सात नागरिकों की मौत हो गई थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने कार्रवाई शुरू की। उन्होंने श्रीनगर में करीब 70 युवाओं को हिरासत में लिया है। पूरे कश्मीर में कुल 570 लोगों को अभी तक हिरासत में लिया जा चुका है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कई पथराव करने वालों और अन्य असामाजिक तत्वों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

आपको यह भी बता दें कि केंद्र सरकार ने आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में समन्वय के लिए खुफिया ब्यूरो के एक शीर्ष अधिकारी को भी श्रीनगर भेजा है। इस बीच, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवाद से संबंधित गतिविधियों के खिलाफ अपनी रणनीति के तहत जम्मू-कश्मीर में 15 स्थानों पर छापेमारी की।

श्रीनगर के शहरी इलाकों में अब तक 6 की मौत
पिछले पांच दिनों में मारे गए छह नागरिकों में से चार अल्पसंख्यक समुदायों के थे और छह मौतें घाटी के मुख्य शहरी केंद्र श्रीनगर में हुईं। श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल के अंदर गुरुवार को एक महिला प्रधानाध्यापक और एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। प्रमुख कश्मीरी पंडित और श्रीनगर की सबसे प्रसिद्ध फार्मेसी के मालिक माखन लाल बिंदू की मंगलवार को उनकी दुकान पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक 'चाट' विक्रेता, बिहार के वीरेंद्र पासवान और एक अन्य नागरिक, मोहम्मद शफी लोन भी मंगलवार को श्रीनगर और बांदीपोरा में मारे गए।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 2021 में अब तक कुल 28 नागरिकों को आतंकवादियों ने मार गिराया है। मारे गए 28 लोगों में से पांच व्यक्ति स्थानीय हिंदू या सिख समुदायों के थे और दो गैर-स्थानीय हिंदू मजदूर थे।