फोटो गैलरी

Hindi News जम्मू और कश्मीरजम्मू एयरफोर्स स्टेशन के पास फिर उड़ता दिखा संदिग्ध ड्रोन, 18 दिनों में सातवीं बार

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के पास फिर उड़ता दिखा संदिग्ध ड्रोन, 18 दिनों में सातवीं बार

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन के जरिए हुए हमले को अभी महीना भर भी समय नहीं बीता और अब तक सातवीं बार इस केंद्र शासित प्रदेश में संदिग्ध ड्रोन देखा गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बुधवार रात...

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के पास फिर उड़ता दिखा संदिग्ध ड्रोन, 18 दिनों में सातवीं बार
एजेंसी,जम्मूThu, 15 Jul 2021 09:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन के जरिए हुए हमले को अभी महीना भर भी समय नहीं बीता और अब तक सातवीं बार इस केंद्र शासित प्रदेश में संदिग्ध ड्रोन देखा गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, बुधवार रात को यहां एक बार फिर से ड्रोन देखा गया है। पहली बार 27 जून को हमला हुआ था। 18 दिन बीत जाने के बाद बुधवार को सातवीं बार यहां ड्रोन देखा गया है।

इससे पहले मंगलवार रात को भी जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास ड्रोन देखा गया था, जिसपर बीएसएफ ने फायरिंग की और वह दोबारा पाकिस्तानी सीमा में वापस चला गया था। बीएसएएफ ने बयान जारी कर यह बताया था कि यह ड्रोन जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में देखा गया था।

बता दें कि बीते महीने 27 तारीख को पाकिस्तानी आतंकी संगठनों ने जम्मू एयफोर्स स्टेशन पर दो ड्रोन से विस्फोट किए थे। हालांकि, ये विस्फोट बेहद कम तीव्रता वाले थे लेकिन इसमें दो जवानों को हल्की चोटें आई थीं। भारत में यह ड्रोन से किया गया पहला धमाका था।

ये धमाके रात 1 बजकर 40 मिनट पर हुए थे। दोनों धमाकों के बीच 6 मिनट का अंतर था। पहला धमाका जहां एक मंजिला इमारत की छत पर हुआ था तो वहीं दूसरा धमाका मैदान में हुआ था। जम्मू एयरफोर्स में हुए इस ड्रोन हमले के बाद से ही सांबा, रामबन और बारमुला में ड्रोन या किसी अन्य यूएवी को रखने और बेचने पर रोक लगा दी गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें