DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   जम्मू और कश्मीर  ›  मोदी साहब 6 साल के बच्चे को इतना होमवर्क क्यों...बच्ची की गुहार पर J&K उपराज्यपाल ने दिए नीति में बदलाव के आदेश

जम्मू और कश्मीरमोदी साहब 6 साल के बच्चे को इतना होमवर्क क्यों...बच्ची की गुहार पर J&K उपराज्यपाल ने दिए नीति में बदलाव के आदेश

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Priyanka
Tue, 01 Jun 2021 05:31 AM
मोदी साहब 6 साल के बच्चे को इतना होमवर्क क्यों...बच्ची की गुहार पर J&K उपराज्यपाल ने दिए नीति में बदलाव के आदेश

छह साल की बच्ची द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिए वीडियो संदेश ने ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से होमवर्क के भारी बोझ की शिकायत करते हुए न केवल इंटरनेट पर दिल जीत लिया, बल्कि स्कूली बच्चों पर दबाव को कम करने के लिए जम्मू-कश्मीर में एक नीतिगत बदलाव की शुरुआत की।

ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक छोटे से वीडियो में लड़की ने प्रधानमंत्री से स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने की अपील की। वीडियो को खबर लिखे जाने तक लगभग 4.20 लाख बार देखा जा चुका है और लगभग 21,000 लाइक्स मिले हैं। वीडियो ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का ध्यान आकर्षित किया है।

उपराज्यपाल ने स्कूली शिक्षा विभाग को स्कूली छात्रों पर होमवर्क का बोझ कम करने के लिए 48 घंटे में नीति बनाने का निर्देश दिया है। 

"अस्सलामुअलैकुम मोदी साहब," शब्द से लड़की ने पीएम को अपना वीडियो संदेश की शुरुआत की है। वह अपने शिक्षकों द्वारा ज़ूम कक्षाओं के माध्यम से बहुत अधिक होमवर्क देने की शिकायत करती नजर आ रही है।

संबंधित खबरें