ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशविवाद: ट्रंप ने कहा-फेसबुक रहा है मेरा हमेशा विरोधी, जुकरबर्ग ने खारिज किए US राष्ट्रपति के आरोप

विवाद: ट्रंप ने कहा-फेसबुक रहा है मेरा हमेशा विरोधी, जुकरबर्ग ने खारिज किए US राष्ट्रपति के आरोप

सोशल मीडिया फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने 2016 में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कंपनी की किसी भी तरह की भूमिका का बचाव करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 'ट्रंप विरोधी' होने...

विवाद: ट्रंप ने कहा-फेसबुक रहा है मेरा हमेशा विरोधी, जुकरबर्ग ने खारिज किए US राष्ट्रपति के आरोप
वाशिंगटन, एजेंसी। Thu, 28 Sep 2017 09:58 AM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने 2016 में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कंपनी की किसी भी तरह की भूमिका का बचाव करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 'ट्रंप विरोधी' होने संबंधी बयान को खारिज कर दिया है। जुकरबर्ग ने ट्रंप के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि रूसी एजेंट ने फेसबुक पर विज्ञापन खरीदा और 2016 में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले राजनीतिक तनाव पैदा करने के लिए फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाए।

जुकरबर्ग ने फेसबुक पर अपने एक पोस्ट में कहा, 'अमेरिका में 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में इंटरनेट जनता से संपर्क साधने का प्रमुख साधन था। इसके अलावा यह उम्मीदवारों की योग्यता के बारे में भी जानने का सबसे अच्छा साधन था।' फेसबुक संस्थापक ने फेसबुक पर गलत जानकारी के कारण चुनाव परिणाम बदले जाने की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसी सोच पागलपन को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि फेसबुक ने लगभग 20 लाख लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित किया। इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने फेसबुक को ट्रंप विरोधी बताते हुए कहा था कि फेसबुक हमेशा से ऐंटी ट्रंप था।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा- फेसबुक, विंडोज को चुनौती दे रहा आधार कार्ड 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें