ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशयासीन मलिक की उम्रकैद सजा पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, शहबाज के बाद आर्मी ने भी उगला जहर

यासीन मलिक की उम्रकैद सजा पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, शहबाज के बाद आर्मी ने भी उगला जहर

yasin malik verdict: यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा मिलने के बाद पाकिस्तान को मिर्ची लगी है। पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के बाद पाक आर्मी ने भी यासीन मलिक के समर्थन में ट्वीट किया है...

यासीन मलिक की उम्रकैद सजा पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची, शहबाज के बाद आर्मी ने भी उगला जहर
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 25 May 2022 09:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

yasin malik verdict: अलगाववादी नेता और टेरर फंडिंग के दोषी यासीन मलिक को दिल्ली की स्पेशल एनआईए अदालत आजीवन कारावास की सजा सुना चुकी है। मलिक को सजा मिलने के बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान को मिर्ची लगी है। पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ समेत तमाम नेताओं के ट्वीट के बाद पाक आर्मी ने भी यासीन मलिक के समर्थन में ट्वीट किया है। पाक आर्मी ने यासीन मलिक पर टेरर फंडिंग के आरोपों को मनगढ़ंत बताया है।

जम्मू कश्मीर की शांत वादियों में जहर घोलने वाले यासीन मलिक पर आज फैसला आ गया। दिल्ली की स्पेशल एनआईए अदालत ने मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई। इससे पहले 19 मई को कोर्ट ने मलिक को दोषी ठहराया था। यासीन मलिक पर पाकिस्तान में अपने आका हाफिज सईद की मदद से जम्मू कश्मीर में टेरर फंडिंग करने का आरोप है। 

इतने संगीन आरोपों में सजा पाने वाले यासीन मलिक पर 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों पर अत्याचार करने का भी आरोप है। द कश्मीर फाइल्स फिल्म में भी यासीन मलिक की क्रूरता का जिक्र किया गया है। हालांकि अभी स्क्वाड्रन लीडर रवि खन्ना समेत वायुसेना के चार अधिकारियों की हत्या के मामले में यासीन मलिक का केस कोर्ट में लंबित है। रवि खन्ना की पत्नी निर्मल खन्ना ने मलिक की फांसी की सजा की मांग की है। 

यासीन मलिक को सजा मिलने के बाद पड़ोसी मुल्क और आतंकपरस्त पाकिस्तान को मिर्ची लगी है। पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने इस फैसले पर जहर उगला। उन्होंने ट्वीट किया कि यह भारतीय लोकतंत्र के लिए काला दिन है। यासीन मलिक पर झूठे आरोप लगाए गए हैं और उन पर उसे सजा मिली। 

यही नहीं पाकिस्तान के कई राजनेताओं के अलावा देश की आर्मी ने भी यासीन मलिक की सजा पर दुखड़ा रोया। पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, "पाकिस्तान मनगढ़ंत आरोप में यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा की कड़ी निंदा करता है। इस तरह की दमनकारी रणनीति अवैध भारतीय कब्जे के खिलाफ उनके न्यायसंगत संघर्ष में कश्मीर के लोगों की भावना को कम नहीं कर सकती है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का कश्मीर को लेकर जो स्टैंड है। उसके साथ कश्मीरियों के भविष्य के सवाल पर हम उनके साथ खड़े हैं।"

epaper