DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन की कंपनियों को प्रतिस्पर्धा से रोकने वाली सब्सिडी का होगा अंत: शी जिनपिंग

China’s armed forces should be ready for combat and be prepared for unexpected crisis and war, Presi

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि चीन की कंपनियों को मिलने वाली उन सब्सिडी को खत्म किया जाएगा, जो निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा गतिविधियों में बाधा खड़ी करती हैं। चीन ने इसके साथ ही अमेरिका के साथ व्यापार वार्ता की मुख्य बाधा को हटा दिया है।

जिनपिंग ने शुक्रवार को विदेशी कंपनियों के लिए शुल्क कम करने, आयात बढ़ाने और चीन की अर्थव्यवस्था के और क्षेत्रों को खोलने के अपने पुराने वादे को दोहराया। शी ने यह प्रतिबद्धता ऐसे समय जताई है जब अमेरिका के शीर्ष वार्ताकार व्यापार मोर्चे पर चल रही बातचीत के सिलसिले में अगले सप्ताह चीन आने की तैयारी में हैं। दोनों देश व्यापार मोर्चे पर जारी विवाद को सुलझाने के लिए लंबे समय से बातचीत कर रहे हैं।

चीन ने 'बेल्ट एंड रोड बुनियादी ढांचा परियोजना' पर आयोजित शिखर सम्मेलन में कहा, "हम बाजार खराब करने और प्रतिस्पर्धा में बाधा डालने वाले अनुचित नियमों, सब्सिडी और गतिविधियों में बदलाव करेंगे और उन्हें समाप्त करेंगे।"

उन्होंने कहा, "हम सभी कंपनियों और कारोबारी इकाइयों के साथ एक जैसा बर्ताव करेंगे। हम कानून द्वारा शासित और बाजार परिचालन पर आधारित बेहतर कारोबारी माहौल उपलब्ध कराएंगे।" अमेरिका काफी समय से चीन की ओर से अपनी कंपनियों को दी जा रही सब्सिडी को खत्म करने की मांग कर रहा है। यह अमेरिका की प्रमुख मांगों में से एक है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Xi Jinping says will abolish anti competitive subsidies to Chinese firms