ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशदुनिया के इकलौते ट्रिपलेट पांडा ने मनाया चौथा बर्थ डे

दुनिया के इकलौते ट्रिपलेट पांडा ने मनाया चौथा बर्थ डे

चीन के गुआंगजाऊ स्थित चिमेलॉन्ग सफारी पार्क में रविवार का दिन खास उत्सव का था। दुनिया के इकलौते विशालकाय पांडा ट्रिपलेट (एक साथ जन्मे तीन बच्चे) की चौथी सालगिरह को धूमधाम से मनाया गया। इसी सफारी में...

दुनिया के इकलौते ट्रिपलेट पांडा ने मनाया चौथा बर्थ डे
गुआंगजाऊ, एजेंसी Sun, 29 Jul 2018 09:02 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन के गुआंगजाऊ स्थित चिमेलॉन्ग सफारी पार्क में रविवार का दिन खास उत्सव का था। दुनिया के इकलौते विशालकाय पांडा ट्रिपलेट (एक साथ जन्मे तीन बच्चे) की चौथी सालगिरह को धूमधाम से मनाया गया। इसी सफारी में जन्मे यह तीनों विशालकाय पांडा मेंग मेंग, शुआई शुआई और कूकू लोगों के आकर्षण का केंद्र हैं। इनके लिए बर्फ और सब्जियों का विशेष केक बनाया गया।

29 जुलाई 2014 को चीन में जन्म 
चीन के चिमेलॉन्ग सफारी पार्क में चार साल पहले उनकी मां जू शियाओ ने चार घंटे के अंतराल में तीनों को पैदा किया । इनके जन्म को संभव करने के लिए जू को विशेषज्ञों की देखरेख में रखा गया था। 

नाम के खास मतलब 
बेहद प्यारे दिखने वाले तीनों पांडा के नाम का मतलब भी इनकी ही तरह प्यारा है। मेंग मेंग अंग्रेजी शब्द क्यूट, शुआई शुआई हैंडसम और कू कू का मतलब अंग्रेजी में कूल है। 

पहले जुड़वा पांडा भी चीन में जन्मे
दुनिया के पहले जुड़वा पांडा का जन्म भी चीन में ही हुआ था। जून 2014 में चीन के मकाऊ स्थित जियांट पांडा पवेलियन में दुनिया के पहले जुड़वा पांडा का जन्म हुआ। इनके नाम दबाओ (बड़ा खजाना) और झियाओबो (छोटा खजाना) था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें