DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सड़क दुर्घटनाओं की वजह से हर 24 सेंकड में मर रहा है एक आदमी- रिपोर्ट

सांकेतिक तस्वीर

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि सड़कों पर होने वाली दुर्घटनाओं की वजह से हर 24वें सेंकड में एक आदमी की मौत हो रही है। इस वजह से विश्व में हर साल साढ़े तेरह लाख लोग दम तो़ड़ देते हैं। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक संगठन ने शुक्रवार को इन आंकड़ों पर चिंता जताते हुए कहा कि विश्व के देशों को इस दिशा में कार्रवाई करनी चाहिए। बीते तीन सालों में इनकी संख्या में एक लाख का इजाफा हो गया है और अब यह पांच से 29 वर्ष की आयु के लोगों के लिए मौत का सबसे बड़ा कारण बन कर सामने आया है।

‘हीरे से जड़े’ प्लेन की तस्वीर हुई वायरल, जानिए क्या है इसके पीछे की सच्चाई

संगठन के प्रमुख ट्रेडोस अधानोम ने एक बयान में कहा, ये मौतें आवागमन के लिए चुकाये गए अस्वीकृत मूल्य वाली है। साल 2013 के आंकड़ों के आधार पर बनी पिछली रिपोर्ट में यह आंकड़ा 12 लाख 50 हजार का था।

मौतों की संख्या में इजाफा होने के बाद भी लोगों और कारों की बढ़ती संख्या को देखते हुये मृत्युदर हाल के वर्षों में स्थिर बनी हुई है। इससे संकेत मिलता है कि कुछ मध्यम और उच्च आय वाले देशों में सड़क सुरक्षा संबंधी प्रयास सफल हो रहे हैं। इसमें कहा गया है कि कम आय वाले देशों में किसी ने भी इन मौतों की संख्या को कम करने की दिशा में खास कोशिशें नहीं की गई हैं।

VIRAL VIDEO : जब बच्ची की जिद पर उससे मिलने पहुंच गए यूएई के पीएम शेख मोहम्मद

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:world health organization report says one person is died in every 24th second in road accidents