ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशआतंकी संगठन आईएस को समर्थन देने के मामले में अमेरिका में महिला को सुनाई गई  सजा

आतंकी संगठन आईएस को समर्थन देने के मामले में अमेरिका में महिला को सुनाई गई  सजा

फ्लोरिडा की एक महिला को पश्चिम एशिया में इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह की मदद के लिए मोबाइल फोन भेजने की कोशिश करने के मामले में पांच साल 10 महीने कारावास की सजा सुनाई गई है। पुंटा गोर्डा की...

आतंकी संगठन आईएस को समर्थन देने के मामले में अमेरिका में महिला को सुनाई गई  सजा
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 30 May 2020 10:40 AM
ऐप पर पढ़ें

फ्लोरिडा की एक महिला को पश्चिम एशिया में इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह की मदद के लिए मोबाइल फोन भेजने की कोशिश करने के मामले में पांच साल 10 महीने कारावास की सजा सुनाई गई है। पुंटा गोर्डा की एलिसन मैरी शेपर्ड (35) को आईएस को सहायता मुहैया कराने की कोशिश करने के मामले में फोर्ट मायर्स संघीय अदालत में पिछले साल दोषी ठहराया गया था।

अदालती दस्तावेजों के अनुसार एलिसन ने 2016 में फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया माध्यमों की मदद से सलाफी जिहादी विचारधारा और आईएस को समर्थन देने वाले लोगों से जुड़ना शुरू किया। उसने उन लोगों से सोशल मीडिया पर कूटभाषा में भी बातचीत की, जिन्हें वह आईएस का समर्थक मानती थी। इनमें से एक व्यक्ति को बाद में एफबीआई ने पकड़ लिया और उसने संघीय कानून प्रवर्तन से सहयोग करना शुरू किया। एलिसन ने दो खुफिया एजेंटों को आईएस समर्थक समझकर उनसे भी बातचीत शुरू की। 

अभियोजकों ने बताया कि उसने जून 2017 में एजेंटों को बताया कि वह आईएस के लिए मोबाइल फोन खरीदकर भिजवा सकती है। उसने अगले महीने 10 मोबाइल फोन खरीदे और यह सोचकर उन्हें एक एजेंट को भेजा कि वह पश्चिम एशिया में इसे भेज देगा और उनका इस्तेमाल प्रेशर कुकर बम बनाने में किया जाएगा।
    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें