Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशमहिला के बेडरूम में आखिर ऐसा क्या दिख गया कि पड़ोसियों ने बुला ली पुलिस

महिला के बेडरूम में आखिर ऐसा क्या दिख गया कि पड़ोसियों ने बुला ली पुलिस

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीGaurav Kala
Tue, 30 Nov 2021 06:07 PM
महिला के बेडरूम में आखिर ऐसा क्या दिख गया कि पड़ोसियों ने बुला ली पुलिस

इस खबर को सुनें

दो बच्चों की मां ने अपने बेडरूम में नाजी झंडा लहरा दिया। इसे देखते ही पड़ोसी हक्के-बक्के हो गए। उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर महिला से पूछताछ की है। जानिए, पूरा मामला।

घटना ब्रिटेन के स्विंडन के लोअर स्ट्रैटन की बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, बीते शुक्रवार दो बच्चों की मां एमी न्यूपोर्ट ने अपने बेडरूम में नाजी झंडा लगा दिया। तस्वीर से स्पष्ट है कि वह झंडा सड़क से स्पष्ट रूप से दिख रहा है। आते-जाते लोगों की नजर इस झंडे पर पड़ी तो वे चौंक गए। आनन-फानन में न्यूपोर्ट के पड़ोस में रहने वाली 39 वर्षीय महिला ने पुलिस को सूचना दी।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। टीम ने महिला से पूछताछ की। विल्टशायर पुलिस ने 'द सन' को बताया कि पड़ोसियों की सूचना पर महिला से पूछताछ की गई है। न्यूपोर्ट पर अपने बेडरूम पर नाजी झंडा लगाने का आरोप है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महिला की इस हरकत से पड़ोसियों को आपत्ति थी इसलिए महिला से उस झंडे को हटाने के लिए कह दिया गया है। 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महिला को आगे इस तरह की घटनाएं न दोहराने की चेतावनी दी है। द सन से बात करते हुए एक स्थानीय निवासी ने इस घटना पर अफसोस जताते हुए कहा, "आप ऐसे किसी देश के ध्वज को नहीं लहरा सकते जो नस्लवाद से प्रेरित हों। ये स्थान सुरक्षित और शांत है इसलिए इस तरह की घटनाएं होना अफसोसजनक और निराशाजनक है। हम सभी इस घटना को लेकर हतप्रभ हैं।"

वहीं, अपने घर के बेडरूम पर इस तरह का झंडा लहराने को लेकर न्यूपोर्ट ने पहले तो कोई जवाब नहीं दिया लेकिन बार-बार पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "उनके घर में बहुत सारे झंडे हैं। इसलिए इस झंडे को लेकर उन्हें नस्लवादी समझना गलत है। "ध्वज के बारे में पूछे जाने पर, न्यूपोर्ट ने बार-बार सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया और इनकार किया कि वह नस्लवादी थी।

epaper

संबंधित खबरें