ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशफेसबुक सेल्‍फी से खुला राज, महिला ही निकली अपने दोस्ती की कातिल

फेसबुक सेल्‍फी से खुला राज, महिला ही निकली अपने दोस्ती की कातिल

2015 में अपनी बेस्ट फ्रेंड की हत्या के जुर्म में कनाडा की एक महिला को सात साल की सजा सुनाई गई है। पुलिस यह केस दोषी महिला की एक फेसबुक सेल्फी से सुलझाने अनोखा काम किया है। पुलिस ने मीडिया को...

फेसबुक सेल्‍फी से खुला राज, महिला ही निकली अपने दोस्ती की कातिल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 Jan 2018 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

2015 में अपनी बेस्ट फ्रेंड की हत्या के जुर्म में कनाडा की एक महिला को सात साल की सजा सुनाई गई है। पुलिस यह केस दोषी महिला की एक फेसबुक सेल्फी से सुलझाने अनोखा काम किया है।

पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी कि महिला की दोस्त ब्रिटनी गार्गोल का शव सड़क किनाने बिना जूतों के मिला था। पुलिस को आशंका थी कि उसकी हत्या गला घोंटकर की गई है। शव के पास सबूत के तौर पर एक बेल्ट भी मिला था, पुलिस को आशंका थी कि इसी बेल्ट से उसका गला घोंटा गया होगा।

हत्या के वक्त पुलिस को हत्यारे के बारे में कोई सुराग नहीं मिला। केस की जांच दो साल से हो रही थी और फिर भी पुलिस खाली हाथ थी।

सेल्फी से ऐसे पकड़ में आई महिला-
लेकिन पुलिस ने जब मामले की गहन पड़ताल की और ब्रिटनी के फेसबुक प्रोफाइल को खंगाला तो उस पर पुलिस को एक सेल्फी मिली जिससे हत्या का पूरा सच सामने आ गया। इस सेल्फी में हत्या की दोषी महिला ब्रिटनी के साथ थी जो कि उसकी बेस्ट फ्रेंड थी। पुलिस ने सेल्फी में पाया कि ब्रिटनी की लाश के पास से जो बेटल मिला वह तो उसकी सहेली सेल्फी के वक्त पहने नजर आ रही है। यह सेल्फी हत्या के कुछ घंटे पहले ही पोस्ट की गई थी।

इसके बाद पुलिस बेल्ट को हत्या के हथियार और सबूत के तौर पर माना। इसके बाद ब्रिटनी की सहेली से सख्ती से पूछताछ की गई तो वह टूट गई और अपना जुर्म कुबूल कर लिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें