DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › महिला को आया हार्ट अटैक, डॉक्टरों ने मृत घोषित किया, फिर 45 मिनट बाद..
विदेश

महिला को आया हार्ट अटैक, डॉक्टरों ने मृत घोषित किया, फिर 45 मिनट बाद..

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Mon, 20 Sep 2021 07:23 PM
महिला को आया हार्ट अटैक, डॉक्टरों ने मृत घोषित किया, फिर 45 मिनट बाद..

मेडिकल साइंस की दुनिया इतनी हैरान करने वाली है कि इससे संबंधित ऐसे मामले सामने आते रहते हैं जिसे देखकर डॉक्टर्स भी हैरान हो जाते हैं। इसी कड़ी में अमेरिका से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला को हार्ट अटैक आया और उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। फिर अचानक कुछ ऐसा हुआ कि महिला 45 मिनट बाद जीवित हो गई। संयोग की बात ये है कि ठीक उसी समय महिला की बेटी ने भी एक बच्ची को जन्म दिया।

दरअसल, यह पूरी घटना अमेरिका के मैरीलैंड का है। डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला का नाम कैथी पैटन है। यह महिला बहुत खुश थी क्योंकि उसकी बेटी को बच्चा होने वाला था। महिला अपनी बेटी की डिलीवरी की तैयारी कर रही थी। बेटी को लेबर पेन शुरू होते ही महिला उसको लेकर अस्पताल पहुंची। जैसे ही उसने बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया उसे हार्ट अटैक आ गया। 

आनन-फानन में डॉक्टरों की एक टीम ने महिला को देखा और थोड़ी ही देर में उसे मृत घोषित कर दिया। हालांकि परिजनों के कहने पर अंतिम प्रयास के तौर पर डॉक्टरों ने महिला को सीपीआर देना शुरू कर दिया और करीब एक घंटे तक डॉक्टर कैथी को सीपीआर देते रहे। इसी दौरान करीब 45 मिनट बाद कैथी की सांसें अचानक फिर चलने लगीं, उनकी पल्स रेट लौट आई।

डॉक्टरों ने उनकी जांच के बाद उनके जीवित होने की पुष्टि कर दी और बताया कि यह चमत्कार हुआ है। उधर महिला की बेटी ने एक बच्ची को जन्म दिया। महिला के होश वापस आने के बाद जब उसने पूरी घटना सुनी तो वह खुद हैरान रह गई। महिला डॉक्टरों की पूरी टीम को शुक्रिया कह रही है और साथ ही अपनी बेटी के लिए भी खुश नजर आई। हालांकि अभी वह डॉक्टरों की देख-रेख में है।

संबंधित खबरें