DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशजिस फ्रांस के राजदूत को पाकिस्तान से हटाने की हिंसक मांग हो रही, उसी के सामने हाथ फैलाएगी इमरान सरकार?

जिस फ्रांस के राजदूत को पाकिस्तान से हटाने की हिंसक मांग हो रही, उसी के सामने हाथ फैलाएगी इमरान सरकार?

नई दिल्ली,इस्लामाबादAditya Kumar
Thu, 28 Oct 2021 04:38 PM
जिस फ्रांस के राजदूत को पाकिस्तान से हटाने की हिंसक मांग हो रही, उसी के सामने हाथ फैलाएगी इमरान सरकार?

पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को हटाने की मांग को लेकर हिंसा भड़की हुई है। हिंसक झड़प में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हो चुके हैं। सरकार ने शांति बनाए रखने के लिए अगले दो महीने के लिए पंजाब प्रांत में रेंजर्स की घोषणा की है। एक ओर जहां पाकिस्तान में फ्रांस के राजदूत को निकालने की मांग हो रही है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान फ्रांस से निवेश की उम्मीद कर रहा है।

पाकिस्तान ने स्पेशल इकॉनोमिक जोन (SEZ) में बिजनेस स्थापित करने के लिए फ्रांसीसी कंपनियों को आमंत्रित किया है। बता दें कि पाकिस्तान में मौजूदा वक्त में 22 SEZ हैं। पाकिस्तान सरकार ने फ्रांसीसी कंपनियों से कहा है कि किसी भी SEZ में बिजनेस स्थापित करें या फ्रांस के लिए विशेष स्पेशल इकॉनोमिक जोन स्थापित की जा सकती है। फ्रांसीसी प्रतिनिधियों ने पाकिस्तान के पर्यटन क्षेत्र में निवेश करने की इच्छा जताई है। फ्रांसीसी कंपनियां पाकिस्तान अधिकृत गिलगित बाल्टिस्तान क्षेत्र में रिसॉर्ट बनाने में दिलचस्पी दिखाई है।

इमरान सरकार फ्रांसीसी प्रतिनिधिमंडल के लिए गिलगित बाल्टिस्तान के पांच जिलों के दौरे का आयोजन किया है। इस दौरे के बाद दोनों पक्ष फिर से बैठक करने वाले हैं। पाकिस्तान सरकार ने कहा है कि फ्रांस के साथ निवेश संबंध और समन्वय बढ़ाने की सख्त जरूरत है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें