ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपिता का भारत रत्न ग्रहण करना बड़ा सम्मान होगा : तेज हजारिका

पिता का भारत रत्न ग्रहण करना बड़ा सम्मान होगा : तेज हजारिका

प्रसिद्ध असमिया गायक और संगीतकार भूपेन हजारिका के बेटे तेज हजारिका ने कहा कि भारत सरकार ने उन्हें दिवंगत पिता के भारत रत्न सम्मान को ग्रहण करने के लिए आमंत्रित किया है। देश के सर्वोच्च नागरिक...

पिता का भारत रत्न ग्रहण करना बड़ा सम्मान होगा :  तेज हजारिका
न्यूयार्क। एजेंसियांSat, 16 Feb 2019 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रसिद्ध असमिया गायक और संगीतकार भूपेन हजारिका के बेटे तेज हजारिका ने कहा कि भारत सरकार ने उन्हें दिवंगत पिता के भारत रत्न सम्मान को ग्रहण करने के लिए आमंत्रित किया है। देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार को ग्रहण करना मेरे लिए बेहद फख्र की बात होगी।

उनकी 11 फरवरी की फेसबुक पोस्ट से खड़े हुए विवाद पर तेज ने कहा, यह बेहद अफसोसजनक है कि लोगों ने मेरे विचारों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया। उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा था कि उनके पिता के नाम का उपयोग और सार्वजिनक तौर पर उल्लेख किया जा रहा है जबकि योजना कष्टप्रद एवं अलोकप्रिय नागरिकता (संशोधन) विधेयक को पारित करने की है लेकिन यह वास्तव में उनके (भूपेन के) कद को कमतर करना है।

पाकिस्तान के स्कूल में बच्चों ने फहराया तिरंगा,सरकार ने बंद किया स्कूल

तेज ने न्यूयार्क में जारी बयान में कहा, भारत सरकार ने मुझे अपने दिवंगत पिता के स्थान पर भारत रत्न लेने के लिए आमंत्रित किया हैं। उन्होंने प्रगतिशील और एकजुट भारत के लिए निस्वार्थ भाव से कार्य किया और अब उनके कार्य को सराहते हुए सम्मानित किया जा रहा है। उन्होंने कहा, पिता के लिए दिए गए इस सम्मान को स्वीकार करना मेरे लिए सौभाग्य और सपने के समान होगा। मैं हमेशा की तरह अपने पिता के नक्शेकदम पर चलने की कोशिश करूंगा कि जहां अंधेरा हो वहां रोशनी लाने के लिए काम करें।

ईरान ने भी लगाए आरोप, पाकिस्तान सरकार जानती है आतंकी कहां है 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें