ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशथैंक्यू पाकिस्तान लिखकर क्यों देश छोड़ रहीं एयरहोस्टेस, फ्लाइट से गईं 9 लड़कियां कनाडा में 'लापता'

थैंक्यू पाकिस्तान लिखकर क्यों देश छोड़ रहीं एयरहोस्टेस, फ्लाइट से गईं 9 लड़कियां कनाडा में 'लापता'

पाकिस्तान में कुछ चौंकाने वाले केस सामने आए हैं। बीते करीब एक साल में 9 एयरहोस्टेस ने थैंक्यू पाकिस्तान लिखकर देश ही छोड़ दिया। इन लड़कियों के कनाडा में बसने की खबर है और वहां शरण ली है।

थैंक्यू पाकिस्तान लिखकर क्यों देश छोड़ रहीं एयरहोस्टेस, फ्लाइट से गईं 9 लड़कियां कनाडा में 'लापता'
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,ओटावाWed, 28 Feb 2024 05:23 PM
ऐप पर पढ़ें

पाक की सरकारी एयरलाइन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशल एयरलाइंस की एक क्रू मेंबर लापता हो गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार वह फ्लाइट में ही ड्यूटी पर थी, लेकिन कनाडा में लैंडिंग के बाद से ही उसकी कोई खबर नहीं है। मंगलवार को डॉन की रिपोर्ट में बताया गया कि एयरहोस्टेस मरियम रजा PIA की फ्लाइट PK-782 में इस्लामाबाद से सवार हुई थीं। लेकिन जब फ्लाइट वापस कराची के लिए लौटने लगी तो वह ड्यूटी पर रिपोर्ट करने के लिए नहीं लौटी। इसके बाद जब अथॉरिटीज ने मरियम रजा की तलाश की और होटल पहुंची तो वहां उसका बैग मिला। उस बैग को खोला गया तो एयरहोस्टेस की ड्रेस मिली और साथ ही में एक नोट भी मिला।

इस नोट में सिर्फ इतना ही लिखा था, 'थैंक्यू, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस।' पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन कंपनी में मरियम रजा करीब 15 सालों से काम कर रही थीं। उन्हें फिलहाल इस्लामाबाद से टोरंटो की फ्लाइट में ड्यूटी में लगाया गया था। एयरलाइन के प्रवक्ता ने बताया कि इस साल यह दूसरा मामला है, जब एयरहोस्टेस पाकिस्तान से कनाडा जाकर लापता हो गई। यही नहीं बीते एक साल में यह ऐसा नौवां वाकया है। ऐसे मामलों से पाकिस्तान एयरलाइन भी हैरान है।

जानकारों का कहना है कि शायद मरियम रजा ने अब कनाडा में ही रहने का प्लान बना लिया है। ऐसे में वह कनाडा में ही रुक गई और एक लेटर लिखकर पाकिस्तानी एयरलाइन को थैंक्यू बोलकर निकल गई। मरियम रजा से पहले भी ठीक इसी तरह से निकल जाने के मामले आए हैं। जानकारों का कहना है कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि कनाडा की शरणार्थी नीति बहुत आसान है। कनाडा में कोई भी देश के अंदर पहुंचकर शरण के लिए आवेदन कर सकता है। इस तरह लोग कनाडा में रहने लग जाते हैं।

पिछले महीने भी ठीक ऐसा ही केस आया था, जब एक एयरहोस्टेस रिटर्न फ्लाइट पर ड्यूटी देने ही नहीं लौटी। पिछले साल इस तरह के 7 केस आए थे। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि कुछ साल पहले एक क्रू मेंबर इसी तरह कनाडा में रह गया था। अब वह कनाडा में ही सेटल है और अन्य क्रू मेंबर्स को सलाह देता है कि कैसे पाकिस्तान छोड़कर यहीं बसा जा सकता है। पाकिस्तान एयरलाइन का कहना है कि हम कनाडा प्रशासन से बात कर रहे हैं कि आखिर कैसे इस तरह के मामलों को रोका जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें