DA Image
हिंदी न्यूज़ › विदेश › दुनियाभर में कोविड-19 से होने वाली मौतों में 21 फीसदी का उछाल, नए केस में 8 प्रतिशत की वृद्धि: WHO
विदेश

दुनियाभर में कोविड-19 से होने वाली मौतों में 21 फीसदी का उछाल, नए केस में 8 प्रतिशत की वृद्धि: WHO

AP,जिनेवाPublished By: Ashutosh Ray
Wed, 28 Jul 2021 04:31 PM
दुनियाभर में कोविड-19 से होने वाली मौतों में 21 फीसदी का उछाल, नए केस में 8 प्रतिशत की वृद्धि: WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा है कि पिछले सप्ताह वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या में 21 फीसदी की वृद्धि हुई है। अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया में 69000 मौतों में से अधिकांश की सूचना मिली थी। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने यह भी नोट किया कि दुनिया भर में कोविड-19 मामलों में 8 फीसदी की वृद्धि हुई है। जिसके बाद यह संख्या 194 मिलियन के करीब पहुंच गया है।

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि अगर ये रुझान जारी रहता है, तो अगले दो हफ्तों में वैश्विक स्तर पर रिपोर्ट किए गए मामलों की संख्या 200 मिलियन से अधिक हो सकती है। इसमें कहा गया है कि यूरोप को छोड़कर सभी क्षेत्रों में COVID-19 मौतों की संख्या में वृद्धि हुई है। सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, ब्राजील, इंडोनेशिया, ब्रिटेन और भारत में सामने आए।

जरूरी कदम उठा रहे विश्व के देश

कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए हर देश अपने हिसाब से जरूरी कदम उठा रहे हैं तो कुछ उठाने पर विचार कर रहे हैं। इसी कड़ी में व्हाइट हाउस संघीय कर्मचारियों के लिए टीकाकरण की आवश्यकता पर दृढ़ता से विचार कर रहा है। चीन के टोक्यो में वहां के गर्वनर ने युवाओं से टीका लगवाने का आग्रह किया है।ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा शहर सिडनी एक और महीने के लिए लॉकडाउन में रहेगा। न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार ने कहा कि बुधवार को 24 घंटे की अवधि में 177 नए संक्रमणों की रिपोर्ट करने के बाद 5 मिलियन के जनसंख्या वाले इस शहर का लॉकडाउन कम से कम 28 अगस्त तक चलेगा।

जर्मनी का दावा उसकी आधी आबादी को लग चुका है टीका

जर्मनी का कहना है कि उसकी आधी आबादी को अब COVID-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है, एक अभियान में एक मील का पत्थर जो हाल के हफ्तों में स्पष्ट रूप से धीमा हो गया है। बुधवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों से पता चला है कि मंगलवार को यह संख्या लगभग 41.8 मिलियन या 50.2 फीसदी आबादी तक पहुंच गई। और 50.8 मिलिटन से अधिक, या 69.9% आबादी को, कम से कम टीके की एक खुराक लग चुकी है।

संबंधित खबरें