ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशकौन हैं भारतवंशी जया बडिगा? अमेरिका के कैलिफोर्निया में बनेंगी जज

कौन हैं भारतवंशी जया बडिगा? अमेरिका के कैलिफोर्निया में बनेंगी जज

आंध्र प्रदेश की रहने वाली जया बडिगा को कैलिफोर्निया में जज के पद पर नियुक्ति मिली है। वह अमेरिका में जज बनने वाली आंध्र प्रदेश की पहली महिला हैं। उनके पिता पूर्व सांसद और उद्योगपति हैं।

कौन हैं भारतवंशी जया बडिगा? अमेरिका के कैलिफोर्निया में बनेंगी जज
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,विजयवाड़ाWed, 22 May 2024 06:29 AM
ऐप पर पढ़ें

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा की रहने वाली जया बडिगा को कैलिफोर्निया में जज के पद पर नियुक्ति मिली है। वह अमेरिका में जज बनने वाली आंध्र प्रदेश की पहली महिला हैं। उनके पिता आंध्र प्रदेश के पूर्व सांसद और मशहूर उद्योगपति हैं। 

जया बडिगा को कैलिफोर्निया में सैक्रामेंटो काउंटी सुपीरियर कोर्ट का जज नियुक्त किया गया है। इससे पहले वह सैक्रामेंटो कोर्ट में कमिश्नर के पद पर थीं। इससे पहले उन्होंने उस्मानिया विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की थी।

2009 में शुरू किया करियर
जया उद्योगपति और मछलीपट्टनम के पूर्व सांसद बडिगा रामकृष्ण की बेटी हैं।  उन्होंने सांता क्लारा विश्वविद्यालय से ज्यूरिस डॉक्टर की डिग्री हासिल की थी। यह  कानून का अभ्यास करने के लिए आवश्यक डिग्री मानी जाती है।

2009 में, जया ने कैलिफोर्निया स्टेट बार एग्जाम पास करके कानूनी करियर शुरू किया था। उन्होंने करीब दस साल तक वकील के तौर पर प्रैक्टिस की। जया कैलिफोर्निया में नियुक्त 18 नए जजों में एक हैं।