ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रवक्ता सारा सैंडर्स को रेस्त्रां ने बाहर निकाला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रवक्ता सारा सैंडर्स को रेस्त्रां ने बाहर निकाला

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स को ट्रंप प्रशासन में काम करने का हवाला देते हुए वर्जीनिया स्थित एक रेस्त्रां की मालिक ने अपने यहां सेवाएं देने से मना करते हुए उन्हें बाहर चले जाने को कहा।...

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रवक्ता सारा सैंडर्स को रेस्त्रां ने बाहर निकाला
वाशिंगटन, एजेंसी।Sun, 24 Jun 2018 10:23 AM
ऐप पर पढ़ें

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स को ट्रंप प्रशासन में काम करने का हवाला देते हुए वर्जीनिया स्थित एक रेस्त्रां की मालिक ने अपने यहां सेवाएं देने से मना करते हुए उन्हें बाहर चले जाने को कहा। शुक्रवार को एक फेसबुक यूजर ने खुद को वर्जीनिया के द रेड हेन रेस्त्रां का वेटर बताते हुए कहा कि उन्होंने सैंडर्स को सिर्फ दो मिनट की सेवा दी। उसके बाद सारा और उनके साथ आए लोगों को बाहर जाने को कह दिया गया। 

ये भारतीय शख्स रोज करता है अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पूजा

सैंडर्स ने शनिवार को ट्वीट करके इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा, “कल रात मुझे लेक्सिंग्टन में स्थित रेड हेन रेस्त्रां ने वहां से बाहर निकाल दिया क्योंकि मैं ट्रंप प्रशासन में काम करती हूं। मैं विन्रमतापूर्वक वहां से निकल गई।” इस रेस्त्रां की मालिक स्टेफनी विल्किंन्सन ने कहा, “सारा का काम मेरे व्यवहार से ज्यादा कुछ कहता है। मैं हमेशा लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करती हूं, यहां तक कि उन लोगों के साथ भी, जिनसे मैं सहमत नहीं रहती हूं। और आदर के साथ ऐसा करना जारी रखूंगी। ” 

अपने बयान से पलटे ट्रंप, कहा-उत्तर कोरिया से परमाणु खतरा कायम

स्टेफनी ने वाशिंगटन पोस्ट को बताया कि वह राष्ट्रपति की क्रूर नीतियों का बचाव करने वालों को स्वीकार नहीं कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि उनके अधिकतर कर्मचारी समलैंगिक हैं और सारा सैंडर्स ने सशस्त्र बलों से किन्नरों को अलग रखने की ट्रंप की इच्छा का बचाव किया था। उन्होंने कहा कि प्रवासी अभिभावकों से उनके बच्चों को अलग कर देने की ट्रंप की नीतियों का प्रवक्ता द्वारा बचाव किये जाने से वह हतप्रभ रह गईं।

उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि रेस्त्रां के कुछ मानक हैं जिनका पालन करना चाहिए जैसे कि ईमानदारी, दया और सहयोग। इससे पहले भी हाल ही में आंतरिक सुरक्षा मंत्री क्रिस्टजेन नीलसन को रेस्त्रां में प्रदर्शनकारियों का सामना करना पड़ा था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें