ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका की मदद करने वाले अफगानियों को दूसरी जगह बसाने की तैयारी कर रहा व्हाइट हाउस

अमेरिका की मदद करने वाले अफगानियों को दूसरी जगह बसाने की तैयारी कर रहा व्हाइट हाउस

बाइडेन प्रशासन युद्ध के दौरान अमेरिकी बलों के साथ काम करने वाले हजारों अफगानी दुभाषियों और अन्य को दूसरे देशों में बसाने की तैयारी कर रहा है। अमेरिका में प्रवेश के इनके आवदेनों पर कार्रवाई की जा रही...

अमेरिका की मदद करने वाले अफगानियों को दूसरी जगह बसाने की तैयारी कर रहा व्हाइट हाउस
एजेंसी,वाशिंगटनThu, 24 Jun 2021 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बाइडेन प्रशासन युद्ध के दौरान अमेरिकी बलों के साथ काम करने वाले हजारों अफगानी दुभाषियों और अन्य को दूसरे देशों में बसाने की तैयारी कर रहा है। अमेरिका में प्रवेश के इनके आवदेनों पर कार्रवाई की जा रही है। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने कहा लगभग 20 साल तक चले युद्ध के दौरान अमेरिकियों की मदद करने वाले अफगानियों और उनके परिवारों को दूसरे देशों या अमेरिकी क्षेत्रों में बसाने की तैयारियां हालिया दिनों में तेज हुई हैं और इनके आवदेनों को अलग कर लिया गया है। अधिकारी ने नाम नहीं प्रकाशित करने की शर्त पर बताया कि योजनाओं को अभी सार्वजनिक किया जाना है। 

व्हाइट हाउस ने बुधवार को सांसदों को अपनी योजनाओं की रूपरेखा बतानी शुरू की। अधिकारी ने कहा कि प्रशासन दुभाषियों के उन समूहों की पहचान करना पहले ही शुरू कर चुका है, जिन्हें सितंबर तक अमेरिकी सैनिकों की पूरी तरह वापसी से पहले अफगानिस्तान से बाहर बसाया जाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें