DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोलंबो ब्लास्ट: हम श्रीलंका में हालात पर करीब से नजर बनाए हुए हैं- सुषमा स्वराज

priests walk into the st  anthony s shrine  kochchikade church after an explosion in colombo  sri la

श्रीलंका में रविवार को तीन चर्च और तीन फाइव स्टार होटलों में विस्फोट हुआ। यह बम विस्फोट ऐसे समय हुई जब ईसाई समुदाय ईस्टर मना रहा है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को कहा कि भारत श्रीलंका में लगातार हुए छह विस्फोटों के बाद हालात पर करीब से नजर बनाए हुए है। स्वराज ने ट्वीट किया, 'मैं कोलंबो में भारतीय उच्चायुक्त के साथ लगातार सम्पर्क में हूं। हम स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए हैं।'

पुलिस ने बताया कि हमले में तीन गिरजाघरों- कोलंबो के सेंट एंथनी, पश्चिमी तटीय शहर नेगेम्बो के सेंट सेबैस्टियन चर्च और बाटिकालोआ के एक चर्च को निशाना बनाया गया है। तीन अन्य विस्फोट पंच सितारा होटलों-शंगरीला, द सिनामोन ग्रांड और द किंग्सबरी में हुआ। 

 

 

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने ट्वीट करके कहा है कि कोलंबो में ईस्टर के मौके पर बेगुनाह लोगों की मौत की खबर सुनकर दुखी हूं। मरने वाले लोगों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं है। 

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट करके कहा, श्रीलंका में चर्च, होटल में धमाके की खबर से दुखी हूं। असहिष्णुता, कट्टरता और आतंकवाद की कोई सीमा नहीं होती। मरने वाले लोगों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं है और गहरा शोक प्रकट करता हूं।

 


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट करके कहा कि श्रीलंका से आ रही खबर सुनकर बेहद दुखी हूं, हिंसा का कोई भी स्वरूप अस्वीकार्य है, ईस्टर शांति का पर्व है, पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:We are monitoring situation in Sri Lanka: Sushma Swaraj on Colombo Six Blast