DA Image
18 जनवरी, 2020|8:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूसी जांच पर रिपोर्ट को लेकर बोले ट्रंप, एफबीआई ने सरकार उखाड़ फेंकने की कोशिश की

donald-trump jpg

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी चुनाव में रूस के हस्तक्षेप की जांच पर न्याय विभाग के महानिरीक्षक की रिपोर्ट का यह कहते हुए स्वागत किया है कि उससे पता चलता है कि एफबीआई अधिकारियों ने 2016 के उनके राष्ट्रपति चुनाव अभियान की जांच कर सरकार को उखाड़ फेंकने की कोशिश की।

सोमवार (9 दिसंबर) को जारी की गयी न्याय विभाग के महानिरीक्षक माइकल होरोवित्ज की रिपोर्ट में कहा गया है कि एफबीआई एजेंट चुनाव में रूस की दखल की जांच के तहत 2016 में ट्रंप के चुनाव प्रचार अभियान सहयोगियों की जांच शुरू करने में किसी राजनीतिक पूर्वाग्रह से ग्रस्त नहीं थे। लेकिन जिस तरह से जांच की गयी उसमें महानिरीक्षक को कई प्रक्रियागत खामियां मिलीं, फलस्वरूप ट्रंप की चुनाव टीम के कई सदस्य रूसी संपर्कों को लेकर निगरानी के दायरे में आ गये थे।

इस रिपोर्ट पर ट्रंप ने कहा, ''यह सरकार को उखाड़ फेंकना था। यह उखाड़ फेंकने का प्रयास था।" होरोवित्ज द्वारा सोमवार (9 दिसंबर) को एफबीआई जांच पर रिपोर्ट जारी करने के शीघ्र बाद ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ''इसमें जो कई लोग लगे थे, वे पकड़े गये। वे रंगेहाथों पकड़े गये।"

ट्रंप ने आरोप लगाया कि उन्होंने सबूत गढ़ा, उन्होंने अदालतों में झूठ बोला, उन्होंने अपनी बात साबित करने के लिए हर चीज की। उन्होंने कहा, ''यह कुछ ऐसा था जिसे हम कभी नहीं होने दे सकते।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Watchdog report on Russia probe shows FBI attempted overthrow of government Says Donald Trump