ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेश भटकते, ठिठकते हुए बाइडेन की वायरल वीडियो पर व्हाइट हाउस ने दी सफाई, कही यह बात

भटकते, ठिठकते हुए बाइडेन की वायरल वीडियो पर व्हाइट हाउस ने दी सफाई, कही यह बात

जी-7 देशों के सम्मेलन में बाइडेन का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे दूसरे वैश्विक नेताओं के पास तो खड़े थे लेकिन उनका ध्यान और नजर कहीं और थी।अब इन वीडियो पर व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया आई है।

 भटकते, ठिठकते हुए बाइडेन की वायरल वीडियो पर व्हाइट हाउस ने दी सफाई, कही यह बात
Upendraलाइव हिंदुस्तान,वाशिंगटनTue, 18 Jun 2024 11:22 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति जोए बाइडेन की ऐसी कई वीडियो वायरल हैं जिसमें वह भटकते या ठिठकते हुए नजर आते हैं। इटली में हाल ही में हुए जी-7 देशों के सम्मेलन में भी उनका एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे जी-7 के सदस्य देशों के नेताओं के पास तो खड़े थे लेकिन उनका ध्यान और नजर कहीं और थी। इसके बाद इटली की पीएम मेलोनी ने उन्हें हाथ से पकड़ कर सबके साथ किया। अब इन वीडियो पर व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया आई है।

 व्हाइट हाइस ने सोमवार को विपक्षी पार्टी के लोगों की निंदा करते हुए कहा कि वे जानबूझकर राष्ट्रपति के मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य पर सवाल उठाने के लिए ऐसे फोटो और वीडियो शेयर कर रहे हैं। यह सभी वीडियो एडिटेड और भ्रामक हैं। मीडिया से बात करते हुए प्रेस सेक्रेटरी कैरिन जीन पियरे ने कहा कि यह सब आपको यह बताने के लिए काफी है कि रिपब्लिकन कितने बेसब्र हैं। यह सब "चीपफेक" है।

हाल ही में अमेरिका के कई मीडिया संस्थानों और रिपब्लिकन पार्टी के हैंडल द्वारा  81 वर्षीय राष्ट्रपति की लगातार ऐसी कई वीडियो पोस्ट की गई थी, जिसमें वह ठिठकते या केवल खडे़ हुए नजर आ रहे थे।
जीन ने कहा कि यह सभी वीडियो एडिटेड हैं, राष्ट्रपति वहां पर पैराट्रूपर्स को थम्स अप दे रहे थे। यह फैक्टचैक होकर ही आया है और मीडिया ने भी इसकी पुष्टी की है। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए जीन ने कहा की अगर आप वीडियो को थोड़ा आगे तक देखेंगे तब आप समझ पाएंगे कि वहां क्या हो रहा था। एनबीसी ने भी दूसरे एंगल से वीडियो डालकर इन रिपोर्टों को खारिज किया था और दिखाया था कि बाइडेन पैराट्रूपर्स को ही थम्सअप कर रहे थे।

एक और वीडियो जिसमें जी-7 के सभी नेता डांस कर रहे थे, जबकि राष्ट्रपति बाइडेन एक जगह अकेले खड़े हुए दिख रहे हैं। उस वीडियो के बारे में बात करते जीन ने कहा कि उस वीडियो को रिपब्लिकन लोगों ने यह कहकर शेयर किया कि इसमें राष्ट्रपति भ्रमित हैं कि वह कहां हैं जबकि हकीकत यह है कि वो वहां म्यूजिक को सुन रहे थे, वो डांस नहीं करते, मुझे नहीं लगता कि डांस न करना कोई बीमारी है।