ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशइंतजार था दवा और खाने का, इजरायल ने दी मौत; सहायता केंद्र पर ही 104 फिलिस्तीनी मार डाले

इंतजार था दवा और खाने का, इजरायल ने दी मौत; सहायता केंद्र पर ही 104 फिलिस्तीनी मार डाले

Israel–Hamas war:  प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इजरायली सेना ने गाजा शहर के पश्चिम में अल-राशिद स्ट्रीट पर नागरिकों की एक सभा को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई।

इंतजार था दवा और खाने का, इजरायल ने दी मौत; सहायता केंद्र पर ही 104 फिलिस्तीनी मार डाले
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,तेल अवीव।Fri, 01 Mar 2024 05:36 AM
ऐप पर पढ़ें

Israel–Hamas war: गाजा शहर के पश्चिम में तटीय सड़क पर गुरुवार को मदद का इंतजार कर रहे फिलिस्तीनियों पर इजरायली बमबारी में 140 लोगों की मौत हो गई और 250 अन्य घायल हो गए। फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इजरायली बमबारी में कम से कम 104 लोग मारे गए और 700 अन्य घायल हो गए।  

उन्होंने बताया कि मृतकों और घायलों को अल-शिफा अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है, जहां चिकित्सा उपकरणों और क्षमताओं का अभाव है। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बतायी जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इजरायली सेना ने गाजा शहर के पश्चिम में अल-राशिद स्ट्रीट पर नागरिकों की एक सभा को निशाना बनाया, जिसके परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में लोगों की मौत हुई।

वहीं, इजरायली सूत्रों ने पुष्टि की है कि भीड़ पर सैनिकों ने यह मानते हुए गोली चलाई कि वे खतरा पैदा कर रहे हैं। गाजा में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसे नरसंहार करार दिया है।

मदद के लिए टैंकों तक पहुंच गई भीड़
एक प्रत्यक्षदर्शी ने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि हिंसा तब सामने आई जब भोजन के लिए बेचैन हजारों लोग शहर के पश्चिमी नबुलसी चौराहे पर सहायता के लिए आए ट्रकों की ओर दौड़ पड़े। एक गवाह ने सुरक्षा कारणों से नाम न छापने की शर्त पर कहा, "सहायता के लिए आए ट्रक इलाके में मौजूद सेना के कुछ टैंकों के बहुत करीब आ गए। हजारों लोगों की भीड़ ने ट्रकों पर धावा बोल दिया। जब लोग टैंकों के बहुत करीब आ गए तो सैनिकों ने भीड़ पर गोलीबारी की।"

इजरायली सेना ने शुरू में कहा था कि उत्तरी गाजा पट्टी में सहायता के लिए आए ट्रकों के प्रवेश के दौरान लोगों ने ट्रकों को घेर लिया और राहत सामग्री को लूट लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें