DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वोन डेर लेयेन जरूरत पड़ने पर ब्रेक्जिट की समय सीमा बढ़ाने को तैयार

Britain PM Theresa May get approval from Cabinet on Brexit (File Pic)

यूरोपीय आयोग की नामित अध्यक्ष उरसुला वोन डेर लेयेन ने मंगलवार को कहा कि वह ब्रेक्जिट के लिए समय सीमा बढ़ाने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने की समय सीमा जरूरत पड़ने पर 31 अक्टूबर से आगे बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं।

यूरोपीय संसद में अनुमोदन कार्यवाही में वोन डेर लेयेन ने कहा, ''अच्छे कारणों के लिए जरूरत पड़ने पर मैं अलग होने की समय सीमा को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हूं।" उनकी इस टिप्पणी का यूरोपीय संसद के ब्रेक्जिट समर्थक सदस्यों ने उपहास उड़ाया है।

ब्रेग्जिट समझौते से विवादित हिस्से को हटाएंगे : बोरिस जॉनसन
वहीं दूसरी ओर ब्रिटेन के संभावित प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि वह निवर्तमान प्रधानमंत्री थेरेसा मे की सहमति वाले ब्रेग्जिट समझौते से विवादास्पद हिस्से को हटाएंगे। ब्रिटेन की संसद ने देश के उत्तरी आयरलैंड और यूरोपीय संघ के सदस्य आयरलैंड के बीच खुली सीमा सुनिश्चित करने के कदम के मुद्दे पर मे की सहमति वाले समझौते को व्यापक तौर पर खारिज कर दिया था।

जॉनसन ने सोमवार को नेतृत्व संबंधी चर्चा के दौरान ब्रिटेन के यूरोपीय संघ से अलग होने (ब्रेग्जिट) को लेकर किसी भी तरह की ''समयसीमा और एकतरफा'' रूप से हटने को खारिज किया। उन्होंने कहा कि वह ब्रेग्जिट समझौते से विवादास्पद हिस्से को हटाएंगे जिस पर निवर्तमान प्रधानमंत्री थेरेसा मे की सहमति थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Von der Leyen ready to back Brexit delay if needed