ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशव्लादिमीर पुतिन ने किम जोंग उन को कुछ ऐसे कहा अलविदा, इंटरनेट पर वायरल हो गया वीडियो

व्लादिमीर पुतिन ने किम जोंग उन को कुछ ऐसे कहा अलविदा, इंटरनेट पर वायरल हो गया वीडियो

यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। व्लादिमीर पुतिन और किम जोंग उन के बीच की गर्मजोशी देखकर इंटरनेट यूजर्स हैरान हैं और इसे लेकर तरह-तरह के कमेंट किए जा रहे हैं।

व्लादिमीर पुतिन ने किम जोंग उन को कुछ ऐसे कहा अलविदा, इंटरनेट पर वायरल हो गया वीडियो
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मास्कोSat, 22 Jun 2024 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनके उत्तर कोरियाई समकक्ष किम जोंग उन का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें दोनों एक-दूसरे को अलविदा कहते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पुतिन और किम जोंग के बीच की गर्मजोशी देखकर इंटरनेट यूजर्स हैरान हैं और इसे लेकर तरह-तरह के कमेंट किए जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यह नया वीडियो सबसे पहले यूके स्थित डेली मेल की ओर से पोस्ट किया गया। मालूम होता है कि पुतिन जब नॉर्थ कोरिया की अपनी राजकीय यात्रा पूरी करने के बाद प्योंगयांग से रवाना हो रहे थे, उसी वक्त इसे रिकॉर्ड किया गया।

व्लादिमीर पुतिन की यह एक तरह से दुर्लभ राजकीय यात्रा रही। करीब 2 दशकों में यह पहली बार है जब पुतिन ने उस देश में कदम रखा जिसके नेता से दुनिया ने एक तरह की दूरी बनाई हुई है। इस यात्रा के कई वीडियो क्लिप सामने आए जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए। ऐसे ही एक वीडियो में पुतिन और किम जोंग ऑरस लिमोजिन ड्राइव करते नजर आए। दोनों ने एक-दूसरे को इस गाड़ी में घुमाते दिखे। रिपोर्ट के मुताबिक, पुतिन ने रूस में बनी ऑरस सीनेट लिमोजिन कार किम को तोहफे में दी। इसे रूस की रॉल्स रॉयस भी कहा जाता है। यह एक फुल-साइज लग्जरी सेडान है, जिसे पुतिन खुद भी इस्तेमाल करते हैं।

'बिना किसी देरी के सहायता का संकल्प' 
बता दें कि पुतिन और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत युद्ध की स्थिति में दोनों देशों ने एक-दूसरे की बिना किसी विलंब के सहायता का संकल्प लिया है।सइस समझौते को शीत युद्ध की समाप्ति की बाद से मास्को और प्योंगयांग के बीच सबसे ज्यादा प्रभावी समझौता माना जा रहा है। दोनों ही देश पश्चिमी देशों के साथ बढ़ते गतिरोध का सामना कर रहे हैं। उत्तर कोरिया पहुंचने से कुछ घंटे पहले पुतिन ने यूक्रेन में रूस की सैन्य कार्रवाइयों के लिए देश के दृढ़ समर्थन की सराहना की। रूस ने 2022 में यूक्रेन में युद्ध शुरू किया था। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में सड़कों को पुतिन की तस्वीरों और रूसी झंडों से सजाया गया था। एक इमारत पर लगे बैनर पर लिखा था, ‘हम रूसी संघ के राष्ट्रपति का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं।’