DA Image
28 सितम्बर, 2020|3:52|IST

अगली स्टोरी

पू्र्व राष्ट्रपति के निधन पर व्लादिमीर पुतिन ने जताया शोक, कहा- रूस के सच्चे दोस्त थे प्रणव मुखर्जी

russian president vladimir putin  reuters file photo

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर सोमवार को शोक जताते हुए कहा कि  मुखर्जी रूस के सच्चे दोस्त थे जिन्होंने दोनों देशों के बीच विशेष रूप से रणनीतिक साझेदारी संबंधों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण व्यक्तिगत योगदान दिया। 

क्रेमलिन की वेबसाइट पर जारी बयान के अनुसार पुतिन ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टेलीग्राम कर कहा कि मुखर्जी ने अपने हमवतन और उच्च अंतरराष्ट्रीय प्राधिकरण का सम्मान प्राप्त किया।
 
पुतिन ने प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति कोविंद को भेजे अपने शोक सन्देश ने कहा, 'पूर्व राष्ट्रपति प्रणव कुमार मुखर्जी के निधन पर मेरी गहरी संवेदना स्वीकार करें। राष्ट्रपति और अन्य सरकारी पदों के तौर पर काम करते हुए मुखर्जी ने अपने हमवतन और उच्च अंतरराष्ट्रीय प्राधिकरण से उचित सम्मान अर्जित किया।'

राष्ट्रपति ने कहा, 'रूस का सच्चे दोस्त होने के नाते मुखर्जी ने भारत और रूस के बीच विशेष रूप से रणनीतिक साझेदारी संबंधों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण व्यक्तिगत योगदान दिया।' पुतिन ने दिवंगत राष्ट्रपति के परिवार और भारतीय लोगों के प्रति भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vladimir Putin mourns the death of former PresidenT said Pranab Mukherjee was true friend of Russia