ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशसीढ़ियों से गिर गए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, बीमारी की अफवाहों के बीच रिपोर्ट में दावा

सीढ़ियों से गिर गए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, बीमारी की अफवाहों के बीच रिपोर्ट में दावा

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन खराब सेहत की वजह से सीढ़ियों से गिर गए और उनका अनैच्छिक शौच हो गया। इसके बाद उनकी मेडिकल टीम पहुंची और इलाज किया गया।

सीढ़ियों से गिर गए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, बीमारी की अफवाहों के बीच रिपोर्ट में दावा
Ankit Ojhaएजेंसियां,मॉस्कोSun, 04 Dec 2022 03:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें


रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की बीमारी के चर्चे काफी दिनों से चल रहे हैं। इसी बीच एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पुतिन सीढ़ियों से फिसलकर नीचे गिर गए। वह पांच सीढ़ियों की ऊंचाई पर थे। बताया जा रहा है है कि पुतिन पीछे की ओर गिरे जिससे उनकी रीढ़ की हड्डी के पास चोट आई। रिपोर्ट में कहा गया है कि सीढ़ियों से गिरने के बाद उन्होंने अनैच्छिक शौच कर दिया। पुतिन को उनके सुरक्षा कर्मियों ने दौड़कर उठाया। एक चैनल को कोट करते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि पुतिन कैंसर से जूझ रहे हैं जिससे उनका पेट और बोवेल प्रभावित हुए हैं। 

पहले ऐसी भी रिपोर्ट्स आ रही थीं कि पुतिन कैंस  और परकिंसन्स से जूझ रहे हैं। पुतिन जब सीढ़ियों से गिरे तो तीन गार्डों ने उन्हें उठाया और तुरंत उनकी मेडिकल टीम आई। यह भी बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति के गिरने की वजह पता करने के लिए खास जांच करवाई जा रही है। पुतिन ऐसे जूते पहनते हैं जो कि फिसलते नहीं हैं। इसके अलावा उनके कार्यालय और घर की सीढ़ियां भी इस हिसाब से बनाई गई हैं कि वे फिसलें नहीं। 

बता दें कि यूक्रेन के साथ युद्ध  छिड़ने के बाद पुतिन के स्वास्थ्य को लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हुईं। इससे पहले नवंबर में एक तस्वीर वायरल हो रही थी। दावा किया जा रहा था कि पुतिन के हाथ पर एक अजीब तरह का दाग है और यहबीमारी की वजह से हो गया है। ब्रिटिश आर्मी के रिटायर्ड ऑफिसर लॉर्ड्स रिचर्ड ने भी दावा किया था कि पुतिन की तबीयत ठीक नहीं है। यूएस इंटेलिजेंस रिपोर्ट में भी ऐसा ही दावा किया गया था। 

बताया जा रहा है कि पुतिन के गिरने के बाद उनकी जांच से पहले उन्हें बाथरूम ले जाया गया और उनकी सफाई की गई। इसके बाद उन्हें पेनकिलर देकर इलाज शुरू किया गया। पुतिन की बीमारी की खबरों के बीच कई बार रूसी अधिकारी कह चुके हैं कि यूक्रेन से युद्ध के चलते इस तरह की केवल अफवाहें फैलाई जा रही हैं।