ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका में वर्जीनिया गिरोह के हत्यारे को दी जाएगी मौत की सजा

अमेरिका में वर्जीनिया गिरोह के हत्यारे को दी जाएगी मौत की सजा

अमेरिकी सरकार ने एक मादक पदार्थ तस्कर को 1992 में वर्जीनिया की राजधानी में कई हत्याओं में उसकी संलिप्तता के लिए मौत की सजा दी। हालांकि मादक पदार्थ तस्कर के वकीलों ने दावा किया था कि उसे दिए जाने वाले...

अमेरिका में वर्जीनिया गिरोह के हत्यारे को दी जाएगी मौत की सजा
एजेंसी,टेरे हौटेFri, 15 Jan 2021 03:47 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी सरकार ने एक मादक पदार्थ तस्कर को 1992 में वर्जीनिया की राजधानी में कई हत्याओं में उसकी संलिप्तता के लिए मौत की सजा दी। हालांकि मादक पदार्थ तस्कर के वकीलों ने दावा किया था कि उसे दिए जाने वाले घातक इंजेक्शन से उसे कष्टदायी दर्द होगा क्योंकि हाल में उसके कोविड-19 से संक्रमित होने के चलते उसके फेफड़े को क्षति पहुंची है। 

कोरे जॉनसन (52) 12वां कैदी था जिसे ट्रंप प्रशासन द्वारा मौत की सजा फिर से शुरू किए जाने के बाद टेरे हौटे, इंडियाना स्थित संघीय जेल परिसर में गुरुवार को मौत की सजा दी गई। उसे रात 11 बजकर 34 मिनट पर मृत घोषित किया गया। 

जॉनसन को मौत की सजा और शुक्रवार को डस्टिन हिग्स को दी जाने वाली मौत की सजा अगले सप्ताह अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन के शपथग्रहण से पहले आखिरी मौत की सजा होगी। बाइडन मौत की सजा के विरोधी हैं और उन्होंने इसे समाप्त किये जाने के संकेत दिए हैं।

दोनों ही कैदियों को कोविड-19 संक्रमण हो गया था और इसी के चलते उनकी मौत की सजा पर रोक लग गई थी। जॉनसन को 45 दिन की अवधि में रिचमंड में 11 व्यक्तियों की हत्या के मामले में अभ्यारोपित किया गया था। उसे और न्यूटाउन गिरोह के दो अन्य सदस्यों को भी मौत की सजा सुनाई गई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें