अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कर्नाटक में वोट डालना चाहता है माल्या, कहा- मतदान मेरा अधिकार पर नहीं जा सकता भारत

भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या

भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या कर्नाटक विधानसभा चुनाव में वोट डालना चाहता है। अपने प्रत्यर्पण से जुड़े मुकदमे की सुनवाई के सिलसिले में शुक्रवार को लंदन स्थित वेस्टमिंस्टर की मजिस्ट्रेट अदालत पहुंचे माल्या ने यह इच्छा जाहिर की। राज्यसभा में दो बार कर्नाटक की नुमाइंदगी कर चुके कारोबारी माल्या ने कहा कि राज्य के चुनाव में वोट डालना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है। हालांकि, उसने अफसोस जताया कि वह भारत की यात्रा नहीं कर सकता, जहां वह धोखाधड़ी और धनशोधन के मामलों में आरोपी है।

राजनीति पर नजर
अदालत में पेश होने से पहले पत्रकारों से माल्या कहा, मैं कर्नाटक की राजनीति पर करीब से नजर नहीं रख पा रहा हूं। लेकिन मैं इस पर अपनी कोई राय नहीं दूंगा। बता दें कि माल्या मार्च 2016 में ब्रिटेन भाग चुका है। उस पर भारतीय बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज न चुकाने का आरोप है।

जानिए, अब क्यों नहीं भाग पाएंगे नीरव मोदी-माल्या जैसे आर्थिक अपराधी

दो बार प्रतिनिधित्व
-10 अप्रैल 2002 से नौ अप्रैल 2008 तक राज्यसभा में माल्या ने कर्नाटक का प्रतिनिधित्व किया था। 
-एक जुलाई 2010 को राज्यसभा के लिए चुना गया। 30 जून 2016 को कार्यकाल पूरा होने से पहले ही उसने पांच मई 2016 को इस्तीफा दे दिया।

अदालत में एक और दिन
माल्या ने अदालत के बाहर पत्रकारों को बताया, अदालत में एक और दिन। बीते 16 मार्च को मामले की आखिरी सुनवाई में जज ने कहा था कि यह पूरी तरह साफ है कि माल्या के स्वामित्व वाली किंगफिशर एयरलाइंस को कर्ज देने वाले भारतीय बैंकों की ओर से नियम तोड़े गए थे।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vijay Mallya says- My democratic right to vote in state polls but canot travel to India