ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशवियतनाम में तीन महीने के अंदर कोरोना का पहला मामला, जानवरों के आयात पर रोक का ऐलान

वियतनाम में तीन महीने के अंदर कोरोना का पहला मामला, जानवरों के आयात पर रोक का ऐलान

वियतनाम में पिछले तीन महीने के अंदर स्थानीय स्तर पर कोरोना से संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। पर्यटन के लिए मशहूर शहर दा नांग के 57 वर्षीय एक व्यक्ति को बुखार एवं सांस संबंधी समस्या के कारण...

वियतनाम में तीन महीने के अंदर कोरोना का पहला मामला, जानवरों के आयात पर रोक का ऐलान
एजेंसी,हनोईSun, 26 Jul 2020 02:58 AM
ऐप पर पढ़ें

वियतनाम में पिछले तीन महीने के अंदर स्थानीय स्तर पर कोरोना से संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। पर्यटन के लिए मशहूर शहर दा नांग के 57 वर्षीय एक व्यक्ति को बुखार एवं सांस संबंधी समस्या के कारण गुरुवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने पर उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।

स्वास्थ्य कर्मी अभी तक पता नहीं लगा पाए हैं कि व्यक्ति कैसे संक्रमित हुआ, क्योंकि वह बीते एक महीने से शहर से बाहर नहीं गया था और अप्रैल से संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है। शहर के अधिकारियों ने अस्पताल के कर्मियों और उस व्यक्ति के संपर्क में हाल में आए लोगों को एकांतवास में रखा है।

व्यक्ति के परिजन और 100 से अधिक अन्य लोग जो संपर्क में आए थे, वे संक्रमित नहीं पाए गए हैं। वियतनाम में अब तक संक्रमण के 416 मामले सामने आ चुके हैं और संक्रमण से किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है।

वियतनाम में वन्यजीवों के आयात पर रोक
दूसरी ओर, वियतनाम ने पशुओं से मनुष्यों तक फैलने वाली बीमारियों से निपटने के लिए वन्यजीवों के आयात पर प्रतिबंध लगाने और वन्यजीव बाजार भी बंद करने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री गुयेन जुआन फुक ने एक आदेश के तहत अंडों और लार्वा समेत मृत या जीवित वन्यजीवों के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया है।

इसमें वन्यजीवों के व्यापार से जुड़े अपराधों के लिए सख्त सजा का भी प्रावधान है। वियतनाम वन्यजीव उत्पादों के लिए लोकप्रिय स्थान रहा है। खासतौर से दुर्लभ प्रजातियों के लिए जिनका इस्तेमाल पारंपरिक औषधि या व्यंजनों में किया जाता है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने शनिवार (25 जुलाई) को वियतनाम के इस फैसले का स्वागत किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें