DA Image
1 जून, 2020|7:33|IST

अगली स्टोरी

वायरल VIDEO: जब पूरी दुनिया के सामने मेलानिया ने झटक दिया ट्रंप का हाथ

melania trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसी ना किसी विवाद के चलते लगातार चर्चा में है। इस बार ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप की वजह से सुर्खियों में आ गए। इजराइल दौरे पर गए ट्रंप को एक अजीब सी स्थिति का सामना करना पड़ा जब मेलानिया ने वर्ल्ड मीडिया के सामने उनका हाथ झटक दिया। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें राष्ट्रपति की पत्नी मेलानिया रेड कार्पेट पर चलते हुए उनका हाथ झटकते हुए नजर आ रही हैं और उनसे दूर जाती दिख रही हैं। यू-ट्यूब पर वायरल इस वीडियो को अब तक 10 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

इससे पहले भी ट्रंप अपनी पत्नी के चलते दो बार सुर्खियों में आ चुके हैं। इसी साल जनवरी में अपनी ताजपोशी के दिन ट्रंप बराक और मिशेल से मिलने व्हाइट हाउस पहुंचे तो वे पत्नी मेलानिया को अकेला छोड़ बराक ओबामा से मिलने पहुंच गए। ट्रंप में लंबे समय से चली आ रही परंपरा को नजरअंदाज करते हुए मेलानिया को साथ लिए बिना ही ओबामा दंपति से जा मिले। यहीं नहीं जब तक मेलानिया ओबामा दंपति से मिलती तब तक वे अभिनंदन की परंपरा को पूरा कर चुके थे। इतनी ही नहीं कार से पूरी तरह उतरने से पहले ही ट्रंप बराक ओबामा से मुखातिब हो चुके थे।

ट्रंप ने तोड़ दी सालों पुरानी पंरपरा, कर बैठ ये बड़ी 'गलती'

ट्रंप के इस कदम को जिसने भी यह नजारा देखा भौंचक्का रह गया। दरअसल  इससे पहले व्हाइट हाउस में इस तरह का नजारा देखने को नहीं मिला था। इससे पहले बराक, बुश और क्लिंटन से लेकर हर अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी ने उनसे पहले इन सीढ़ियों पर पहला कदम रखा था, लेकिन ट्रंप ने इस परंपरा को भी तोड़ दिया। 

इसके अलावा इसी साल अप्रैल महीने में ईस्टर के मौके पर व्हाइट हाउस में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान अमेरिका का राष्ट्रगान गाया जा रहा था। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप और उनका बेटा राष्ट्रगान के लिये खड़े थे. लेकिन ट्रंप इस दौरान कुछ भूल गये। जब ट्रंप अपने परिवार के साथ राष्ट्रगान के लिए खड़े थे, उसके सम्मान में अपने सीने पर हाथ रखना भूल गये थे। इसके बाद पत्नी मेलानिया ने पति डोनाल्ड ट्रंप को हल्के से हाथ (कोहनी) मारकर याद दिलाया। उसके बाद ट्रंप ने सीने पर हाथ रख लिया।

US Elections: ट्रंप की पत्नी मेलानिया ने तोड़ा 187 साल पुराना रिकॉर्ड

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Video clip shows Melania Trump brushing away US President’s hand during Israel visit