ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशमहंगाई की मार: इस देश में 80 हजार रुपए लीटर बिक रहा दूध, देश छोड़कर जा रहे लोग

महंगाई की मार: इस देश में 80 हजार रुपए लीटर बिक रहा दूध, देश छोड़कर जा रहे लोग

दक्षिणी अमेरिका के देश वेनेजुएला के लोग इन दिनो भीषण महंगाई की मार झेल रहे हैं। यहां महंगाई से लोगों को जीना इस कदर मुश्किल हो गया है कि पड़ोसी देश कोलंबिया ने दावा किया है कि उसके यहां करीब 10 लाख...

महंगाई की मार: इस देश में 80 हजार रुपए लीटर बिक रहा दूध, देश छोड़कर जा रहे लोग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2018 04:25 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिणी अमेरिका के देश वेनेजुएला के लोग इन दिनो भीषण महंगाई की मार झेल रहे हैं। यहां महंगाई से लोगों को जीना इस कदर मुश्किल हो गया है कि पड़ोसी देश कोलंबिया ने दावा किया है कि उसके यहां करीब 10 लाख लोगों ने शरण ले चुके हैं।

दुनिया के सबसे बड़ा तेल भंडार रखने वाले देश वेनेजुएला की हालत इन दिनों इस कदर खराब हो चुकी है कि लोग देश छोड़कर पड़ोसी देशों में भाग रहे हैं। वहीं दोनों एक दूसरे के आमने सामने खड़े हो गए हैं। कोलंबिया ने हालात को काबू करने में दूसरे देशों से मदद की अपील की है।

80 हजार रुपए लीटर हुआ दूध-
कोलंबिया में शरणार्थियों की संख्या बढ़ने से यहां खाद्यान्न का संकट गहरा गया है। यहां दवाओं और डॉक्टरों की भारी कमी भी देखने को मिल रही है। सरकार लोगों को सलाह दे रही है कि वह दूसरे देशों में अपना इलाज कराएं। बताया जा रहा है वेनेजुएला काफी समय से आर्थिक संकट से गुजर रहा है। यहां की मुद्रा की कीमत तेजी से गिरने के कारण एक लीटर दूध की कीमत 80 हजार रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है। इतना ही नहीं स्थानीय करेंसी की कीमत गिरने के कारण एक ब्रेड भी हजारों रुपए में मिल रहा है।

Venezuela crisis

 

माना जा रहा है कि कच्चे तेल की कीमत भारी गिरावट के चलते वेनेजुएला की हालत खस्ता हुई है। खबरें हैं कि यहां मीट की कीमत तीन लाख रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें