DA Image
6 मार्च, 2021|9:56|IST

अगली स्टोरी

अमेरिका के नेशविल में क्रिसमस पर जोरदार धमाका, कांप उठीं इमारतें-सहमे लोग

nashville explosion

अमेरिका के नेशविल में क्रिसमस की सुबह एक वाहन में विस्फोट हुआ और एक बड़े क्षेत्र में खिड़कियों के कांच टूटकर और अन्य मलबे बिखर गए। आसपास की इमारतों में कंपन महसूस किया गया और लोग सहम गए। तीन घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। शुरुआती जांच के बाद इसे किसी साजिश का हिस्सा बताया जा रहा है। 

मेट्रो नेशविल पुलिस विभाग ने ट्वीट किया कि शुक्रवार सुबह साढ़े छह बजे विस्फोट हुआ जिसके बाद प्रांतीय और संघीय अधिकारियों के साथ-साथ अग्निशमन विभाग और अन्य आपात सेवाएं वहां पहुंच गईं। घटनास्थल पर आग की लपटें और काला धुंआ उठता देखा गया। यहां पर्यटकों की भीड़ रहती है और रेस्तरां और कई अन्य खुदरा दुकानें हैं। 

नेशविल के पुलिस प्रवक्ता ने कहा, ''यह धमाका जोरदार था, जैसा कि आप देख सकते हैं। पुलिस विभाग और संघीय एजेंसियां, एफबीआई और एटीएफ की ओर से बड़े स्तर पर जांच की जा रही है। हम मानते हैं कि इस विस्फोट को जान-बूझकर अंजाम दिया गया है।'' हालांकि, पुलिस ने विस्फोट के पीछे संभावित उद्देश्य को जाहिर नहीं किया है।

इस विस्फोट के चलते आसपास के भवनों में झटका महसूस किया गया और बहुत जोरदार आवाज सुनाई दी। मेट्रो नेशविल ऑफिस ऑफ इमरजेंसी मैनेजमेंट ने नेशविल टेलीविजन केंद्र डब्ल्यूकेआरएन को बताया कि मनोरंजन के लिए खड़े एक वाहन में धमाका हो गया और कई भवनों को नुकसान पहुंचा। वैसे किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। नेशविल टेलीविजन केंद्र ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि यह धमाका संदिग्ध नहीं जान पड़ता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vehicle explodes in downtown Nashville police call it an intentional act