ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशपालतू जानवरों पर रासायनिक हथियारों को प्रयोग करता था लादेन... खुंखार आतंकी के बेटे ने खोले कई राज

पालतू जानवरों पर रासायनिक हथियारों को प्रयोग करता था लादेन... खुंखार आतंकी के बेटे ने खोले कई राज

कुख्यात आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के दत्तक पुत्र उमर बिन लादेन ने कहा कि उसके पिता रासायनिक हथियारों का परीक्षण करने के लिए पालतू जानवरों की इस्तेमाल करते थे, लेकिन उसे यह अच्छा नहीं लगता था।

पालतू जानवरों पर रासायनिक हथियारों को प्रयोग करता था लादेन... खुंखार आतंकी के बेटे ने खोले कई राज
Ashutosh Rayएजेंसी,लंदनThu, 01 Dec 2022 09:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी के रूप में कुख्यात ओसामा बिन लादेन के दतक पुत्र उमर बिन लादेन ने कहा है कि उसके पिता रासायनिक हथियारों का परीक्षण करने के लिए पालतू जानवरों का इस्तेमाल करते थे और उसे (उमर) अफगानिस्तान के आतंकवादी प्रशिक्षण शिविरों में एके -47 असॉल्ट राइफल चलाना भी सिखाया था।  

ब्रिटिश अखबार द सन की रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान के तोरा बोरा में बचपन गुजारने वाले उमर ने बताया कि उसने अपने पिता के गुर्गों द्वारा किए गए भयानक रासायनिक प्रयोगों को देखा है और इसका परीक्षण करने के लिए उसके पालतू जानवरों का इस्तेमाल किया जाता था। उसने कहा कि वह इससे खुश नहीं था और इन बुरे समय को भूलना चाहता है लेकिन यह बहुत मुश्किल है।

अमेरिका में 9/11 आतंकवादी हमले से पहले जिहादी पिता को छोड़ने वाला 41 वर्षीय उमर खुद को एक पीड़ित मानता है। उसने अप्रैल 2001 में अफगानिस्तान छोड़ दिया था। इसके ठीक पांच महीने बाद अल कायदा ने न्यूयॉर्क स्थित ट्विन टावर्स में यात्री विमानों को दुर्घटनाग्रस्त कर दिया था, जिसमें लगभग 3,000 लोग मारे गए थे।

उमर ने बताया कि  02 मई- 2011 को कतर में था,  जब उसने यह खबर सुनी कि अमेरिकी नौसेना के जवानों ने पाकिस्तान में उसके पिता की हत्या कर दी है। उसने अपने पिता की मौत आंसू नहीं बहाए। बता दें कि अमेरिका ने पाकिस्तान में घुसकर ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था।