USA Senator Maggie Hasson said Pakistan should stop helping terrorist organizations - अमेरिकी सांसद बोलीं- आतंकवादी संगठनों को मदद देना बंद करे पाकिस्तान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिकी सांसद बोलीं- आतंकवादी संगठनों को मदद देना बंद करे पाकिस्तान

अमेरिका की एक शीर्ष सांसद ने कहा कि पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों की मदद बंद कर देनी चाहिए।

us senator-maggie-hassan jpg

अमेरिका की एक शीर्ष सांसद ने कहा कि पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों की मदद बंद कर देनी चाहिए। इस्लामाबाद में पाकिस्तानी नेतृत्व से मुलाकात के एक दिन बाद सीनेटर मैगी हैसन ने भारत आने के बाद यह बयान दिया है। हैसन ने कहा कि अफगानिस्तान में स्थिरता लाने और आतंकवाद के खिलाफ ठोस प्रयासों तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में पाकिस्तान की अहम भूमिका है।

Read Also: पश्चिमी अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में मस्जिद पर हुए हमले में 16 लोगों की मौत 

अमेरिकी सांसदों हैसन और क्रिस वैन होलेन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अधिकारियों से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि आतंकवादी हमलों को रोकने और आतंकवादी विचारधारा के प्रसार को रोकने के लिए और क्या किया जा सकता है इस पर पाक के प्रमुख नेताओं से बातचीत करना विशेष रूप से उपयोगी था। 

हैसन और होलेन ने पीओके का दौरा किया 
इससे पहले दोनों सांसदों ने अफगानिस्तान की यात्रा की और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार अब्दुल्ला अब्दुल्ला के साथ-साथ कई अफगान महिला अधिकारियों से भी मुलाकात की थी। हैसन और होलेन ने भारत के साथ तनावपूर्ण स्थिति के बीच मौजूदा स्थिति का मुआयना करने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) का दौरा किया और भारत से अपने कर्फ्यू को समाप्त करने, कैदियों को रिहा करने और संचार बहाल करने सहित हालात बेहतर करने के अन्य कदम उठाने की अपील की।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।     
    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:USA Senator Maggie Hasson said Pakistan should stop helping terrorist organizations