ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका के मिसूरी में डंप ट्रक से टकराई ट्रेन, तीन यात्रियों की मौत और 50 से अधिक घायल

अमेरिका के मिसूरी में डंप ट्रक से टकराई ट्रेन, तीन यात्रियों की मौत और 50 से अधिक घायल

मिसूरी स्टेट हाईवे पेट्रोल के प्रवक्ता जस्टिन डन ने कहा कि जांच प्रारंभिक चरण में है। उन्होंने आगे बताया,

अमेरिका के मिसूरी में डंप ट्रक से टकराई ट्रेन, तीन यात्रियों की मौत और 50 से अधिक घायल
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,वॉशिंगटनTue, 28 Jun 2022 07:08 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के मिसूरी में ट्रेन के डंप ट्रक से टकरा जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और कई यात्री घायल हैं। ट्रेन लॉस एंजिल्स से शिकागो जा रही थी। जोरदार टक्कर की वजह से इसकी आठ बोगियां पटरी से उतर गईं। यह हादसा मिसूरी के दक्षिण-पश्चिम में रेल क्रॉसिंग पर हुआ।

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में यात्रियों को गिरी हुई बोगियों की खिड़कियों और दरवाजों से बाहर निकलते देखा जा सकता है। एक यात्री ने बताया, "ऐसा लगा जैसे यह सब धीमी गति से हुआ। ट्रेन हिलने लगी और फिर अचानक पलट गई। इसके बाद बहुत सारी धूल खिड़की से मेरी ओर आई। मैं बहुत मुश्किल से निकल पाया।"

ट्रेन में 200 से अधिक यात्री थे सवार
मिसूरी स्टेट हाईवे पेट्रोल के प्रवक्ता जस्टिन डन ने कहा कि जांच प्रारंभिक चरण में है। उन्होंने बताया, "रेलगाड़ी में 200 से अधिक यात्री और लगभग एक दर्जन क्रू मेंबर्स सवार थे। ट्रेन ने बजरी वाली सड़क पर चौराहे को पार किया, जिसके आगे पटरियों को चिह्नित करने वाली न तो रोशनी थी और न ही इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण उपकरण थे। यह ग्रामीण इलाकों में आम है।"

मेडिकल हेलीकॉप्टर्स से ट्रॉमा सेंटर ले जाए गए घायल यात्री
अधिकारियों ने बताया कि अब तक तीन शव मिले हैं। हादसे में कई लोगों को चोटें आई हैं, जिसकी हम पुष्टि कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आसपास के काउंटी से आपातकालीन सहायता टीम घटनास्थल पर पहुंची है। कुछ घायलों को मेडिकल हेलीकॉप्टरों में ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें