DA Image
27 जनवरी, 2020|6:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका की पाकिस्तान को दो टूक, हाफिज सईद के खिलाफ आरोपों पर जल्द सुनवाई हो

Hafiz Saeed is the co-founder of the Lashkar-e-Taiba, which was responsible for the Mumbai attack in

अमेरिका ने इस्लामाबाद से कहा है कि वह आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ आरोपों पर शीघ्र ही पूर्ण सुनवाई सुनिश्चित करे। इसके साथ ही अमेरिका ने एक पाकिस्तानी अदालत द्वारा हाफिज सईद पर अभियोग चलाने का स्वागत भी किया है। हाफिज सईद प्रतिबंधित जमात-उद-दावा समूह का प्रमुख है और 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के मामले में मुख्य आरोपी है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर में बुधवार (11 दिसंबर) को एक आतंकवाद-रोधी अदालत ने हाफिज सईद और उसके तीन शीर्ष सहयोगियों हाफिज अब्दुल सलाम बिन मोहम्मद, मोहम्मद अशरफ और जफर इकबाल को आतंकी वित्त पोषण के आरोप में दोषी ठहराया। दक्षिण और मध्य एशिया मामलों की अमेरिका की सहायक विदेश मंत्री ऐलिस जी. वेल्स ने अभियोग के एक दिन बाद जारी एक ट्वीट में कहा, “हम हाफिज सईद और उसके सहयोगियों के अभियोग का स्वागत करते हैं।” 

उन्होंने कहा, “हम पाकिस्तान को आतंकवादी वित्त पोषण का मुकाबला करने और 26/11 जैसे आतंकवादी हमलों के अपराधियों को न्याय दिलाने के लिए अपने अंतर्राष्ट्रीय दायित्वों के अनुरूप एक पूर्ण अभियोजन और शीघ्र जांच सुनिश्चित करने का आह्वान करते हैं।”

आतंकी समूहों को देश में धन इकट्ठा करने से रोकने और अभी भी आतंकवादी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान पर बढ़ते अंतर्राष्ट्रीय दबाव के बाद अभियोग चलाया गया। पाकिस्तान द्वारा आंतकियों को अपने देश में पनाह देने और उन्हें धन मुहैया कराने से एशिया व समस्त विश्व के लिए पनपते खतरे को देखते हुए उस पर इसे रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय दबाव बना हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:US Tough Call To Pakistan Action Against Hafiz Saeed