ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशभारत से यात्रा पर 4 मई से रोक लगाएगा अमेरिका, कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद लिया फैसला

भारत से यात्रा पर 4 मई से रोक लगाएगा अमेरिका, कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद लिया फैसला

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए अमेरिका अगले हफ्ते से भारत से यात्रा पर रोक लगाने जा रहा है। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका 4 मई से भारत के यात्रा पर रोक लगाएगा। व्हाइट...

भारत से यात्रा पर 4 मई से रोक लगाएगा अमेरिका, कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद लिया फैसला
एजेंसी,वाशिंगटनSat, 01 May 2021 12:46 AM
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संकट को देखते हुए अमेरिका अगले हफ्ते से भारत से यात्रा पर रोक लगाने जा रहा है। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका 4 मई से भारत के यात्रा पर रोक लगाएगा। व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी जेन साकी ने एक बयान में कहा कि रोग नियंत्रक और रोकथाम केंद्रों की सलाह पर, अमेरिकी प्रशासन भारत से यात्रा को प्रतिबंधित करेगा।

साकी ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के मामलों में असाधारण रूप से बढ़ोतरी हो रही है और वहां पर कोविड के कई तरह के वेरिएं फैल रहे हैं। जिसको देखते हुए भारत पर यात्रा पर रोक का आदेश 4 मई से प्रभावी होगा। बता दें कि भारत के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लगाने वाले अमेरिका पहला देश नहीं है। इससे पहले ब्रिटेन समेत कई ऐसे देश हैं जो यात्रा पर प्रतिबंध लगा चुके हैं।

देश में शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 386452 नए मामले आने से संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 18762976 हो गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 31 लाख को पार कर गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक 3498 और मरीजों की मौत हो गई। संक्रमण से अब तक 208330 लोग दम तोड़ चुके हैं।

उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3170228 हो गई है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 16.90 प्रतिशत है। लोगों के ठीक होने की दर घटकर 81.99 प्रतिशत हो गई है। आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक 15384418 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि, मृत्यु दर 1.11 प्रतिशत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें