DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका ने रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल पर सीरिया को चेताया

US President Donald Trump (File Pic)

अमेरिकी विदेश विभाग ने सीरिया सरकार को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि वह उन आरोपों को गौर से देख रहा है जिनमें कहा गया है कि हाल के दिनों में बशर अल-असद की सेना ने रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल किया है।

सीएनएन ने मंगलवार को विदेश विभाग की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस के हवाले से कहा, "दुर्भाग्य से हम उन संकेतों को देखते आ रहे हैं कि असद शासन उत्तर पश्चिम सीरिया में 19 मई की सुबह एक कथित क्लोरीन हमले के साथ रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल को फिर से शुरू कर सकता है।"

उन्होंने कहा, "हम अभी भी इस घटना के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं, लेकिन हम अपनी चेतावनी दोहराते हैं कि अगर असद शासन रासायनिक हथियारों का उपयोग करता है, तो अमेरिका और हमारे सहयोगी जल्द और करारा जवाब देंगे।"

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने असद की सेना द्वारा रासायनिक हथियारों के हमलों की खबर के बाद 2017 और 2018 में सीरियाई सरकार के ठिकानों को निशाना बनाने का आदेश दिया था। 

इससे पहले मंगलवार को रूस के रक्षा मंत्रालय ने सीरिया के विद्रोहियों पर आरोप लगाया था, जिसमें वे विशेष लड़ाके भी शामिल हैं, जिन्हें अमेरिकी खुफिया अधिकारियों के मार्गदर्शन में रक्का शहर में प्रशिक्षित किया गया था। मंत्रालय ने इन विद्रोहियो पर इदलिब में सीरियाई प्रशासन को बदनाम करने के लिए रासायनिक हमले की झूठी साजिश रचने का आरोप लगाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:US suspects Syria in new chemical attack threatens reprisal By Donald Trump