ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशडरे हुए गुंडे की तरह हरकत कर रहे शी जिनपिंग, नैन्सी पेलोसी ने चीन की अर्थव्यवस्था पर किया तंज

डरे हुए गुंडे की तरह हरकत कर रहे शी जिनपिंग, नैन्सी पेलोसी ने चीन की अर्थव्यवस्था पर किया तंज

ताइवान दौरे के बाद एक तरफ चीन धमकी देने से बाज नहीं आ रहा है तो दूसरी तरफ नैन्सी पेलोसी भी मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं। अब नैन्सी पेलोसी ने कहा है कि शी जिनपिंग एक डरे हुए गुंडे की तरह हैं।

डरे हुए गुंडे की तरह हरकत कर रहे शी जिनपिंग, नैन्सी पेलोसी ने चीन की अर्थव्यवस्था पर किया तंज
Ankit Ojhaब्लूमबर्ग,वॉशिंगटनTue, 09 Aug 2022 09:22 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें


अमेरिका की हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी चीन की धमकियों का दो टूक जवाब देते हुए कहा है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के 'डरे हुए गुंडे' की तरह व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, शी जिनपिंग खुद की असुरक्षा के चलते इस तरह की धमकियां दे रहे हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम धमकियों से डर जाएंगे और अपना शेड्यूल ही बदल देंगे। 

पेलोसी ने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान कहा, अमेरिका में कांग्रेस के लोक चीन के हिसाब से नहीं चलेंगे। चीन ताइवान को अलग-थलग करना चाहता है लेकिन हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। चीन की अर्थव्यवस्था की ओर संकेत करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि चीन नाजुक स्थिति से गुजर रहा है।'

बता दें कि पिछले सप्ताह चीन की आपत्ति के बावजूद नैन्सी पेलोसी ताइवान दौरे पर पहुंची थीं। चीन पहले भी धमकी दे रहा था और पेलोसी के दौरे के बाद उसने ताइवान के पास युद्धाभ्यास शुरू कर दिया। चीन ने ताइवान की राजधानी के ऊपर से कई मिसाइल भी दागे। जापान ने भी दावा किया है कि कुछ मिसाइलें उसकी समुद्री सीमा में भी गिरीं। 

CPEC की आड़ में बड़ी साजिश रच रहा चीन! पाक के लिए बना रहा बंकर
ताइवान ने भी शुरू किया युद्ध अभ्यास
चीन की हरकत का जवाब देने की तैयारी अब ताइवान ने भी शुरू कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ताइवान भी युद्धाभ्यास शुरू करने वाला है। ताइवान के विदेश मंत्रालय का कहना हैकि चीन आक्रमण की तैयारी कर रहा है। वह इंडो-पसिफिक रीजन में यथास्थिति बदलने की कोशिश कर रहा है। 

epaper