DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रंप को झटका देने की तैयारी में अमेरिकी सीनेट; सऊदी, UAE, जॉर्डन को हथियार बिक्री रोकने के लिए देगा वोट

Pulwama encounter Masood Azhar nephew Talha Rashid and other terrorists were carrying US made weapon

अमेरिका में सीनेट राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तीन अरब देशों को बिना संसदीय समीक्षा के हथियारों की बिक्री प्रक्रिया पूरी करने की कोशिश के खिलाफ गुरुवार को वोट देगा। डेमोक्रेट के एक सीनेटर ने इसकी पुष्टि की। बुधवार रात सीनेटर रॉबर्ट मेनेंडेज ने सीनेट मेजोरिटी नेता मिक मैककॉनेल ने सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और जॉर्डन को 22 लांबित बिक्रियों को रोकने के प्रस्तावों पर सहमति बनाई।

प्रस्तावों को सामान्य बहुमत की जरूरत है और इनके सीनेट में पारित होने की प्रबल संभावना है, जिससे व्हाइट हाउस को अपने कदम वापस करने पड़ेंगे।

इस कदम से तीन देशों को हथियारों की पूरी बिक्री प्रक्रिया को कांग्रेस की समीक्षा प्रक्रिया से बचाने के लिए निर्णय के प्रति अन्य नेताओं का असंतोष जगजाहिर हो गया है।

विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने पिछले महीने कहा था कि ईरानी खतरों को रोकने के लिए तीन अरब देशों को 8.1 अरब डॉलर के हथियारों की बिक्री की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए ट्रंप प्रशासन शस्त्र निर्यात नियंत्रण अधिनियम के आपातकालीन प्रावधान को लागू करेगा।

एक बयान के अनुसार, सैन्य उपकरणों में एयरक्राफ्ट सपोर्ट मेंटिनेंस, इंटेलीजेंस, सर्विलांस और रिकनाईसेंस (आईएसआर), युद्धक सामान और अन्य वस्तुएं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:US Senate Vote Against Donald Trump Decision For Sale Weapons To 3 Arab Country