ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशयह खूबसूरत महिला तय करेगी नया अमेरिकी राष्ट्रपति! जीतने के लिए बाइडेन और ट्रंप दोनों लगा रहे आस

यह खूबसूरत महिला तय करेगी नया अमेरिकी राष्ट्रपति! जीतने के लिए बाइडेन और ट्रंप दोनों लगा रहे आस

US Presidential Election 2024: इस अमेरिकी सिंगर सुपरस्टार के करोड़ों फैन्स उनकी राय को काफी तवज्जो देते हैं। उनके लिए यह बात काफी मायने रखती है कि टेलर की नजर में अगला राष्ट्रपति कौन होना चाहिए।

यह खूबसूरत महिला तय करेगी नया अमेरिकी राष्ट्रपति! जीतने के लिए बाइडेन और ट्रंप दोनों लगा रहे आस
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential election 2024) को लेकर सड़क से लेकर सोशल मीडिया हर जगह हंगामा मचा है। जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप (Joe Biden and Donald Trump) में कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। कई लोगों का मानना है कि ट्रंप बाइडेन पर भारी पड़ सकते हैं हालांकि उन पर लगे आरोप उन्हें मुश्किल में जरूर डाल सकते हैं। इससे इतर आपको मालूम है कि भारत के मुकाबले अमेरिकी चुनाव अलग तरीके से होते हैं। यहां सिर्फ सड़क पर लोगों को रिझाना या समझाना ही काफी नहीं होता, सोशल मीडिया पर उस आदमी को लेकर क्या हवा है? यह भी बहुत जरूरी होता है। अमेरिका में लोग सिर्फ कैंडिडेट की बातों ही नहीं सोशल मीडिया पर बड़े-बड़े इन्फ्लुएंसरों की भी राय लेते हैं कि उनका राष्ट्रपति कैंडिडेट के प्रति क्या नजरिया है? 

अमेरिका में सोशल मीडिया सेंसेशन टेलर स्विफ्ट काफी पॉपुलर हैं। हालांकि वह राजनीति से खुद को दूर जरूर रखती हैं लेकिन, इस अमेरिकी सिंगर सुपरस्टार के करोड़ों फैन्स उनकी राय को काफी तवज्जो देते हैं। उनके लिए यह बात काफी मायने रखती है कि टेलर की नजर में अगला अमेरिकी राष्ट्रपति कौन होना चाहिए? इसलिए राष्ट्रपति की उम्मीदवारी में जोर आजमाइश कर रहे जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप दोनों के लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि टेलर उनमें से किसे पसंद करती हैं। हाल ही में रेडफील्ड और विल्टन स्ट्रैटेजीज ने न्यूजवीक के लिए एक पोल भी किया। जिसमें लोगों से यह सवाल किया गया कि क्या वे टेलर द्वारा समर्थित राष्ट्रपति उम्मीदवार को ही वोट देना पसंद करेंगे?

सर्वे के परिणाम
पोल में पाया गया कि 18 प्रतिशत मतदाताओं का कहना है कि वे टेलर स्विफ्ट द्वारा समर्थित उम्मीदवार को ही वोट करेंगे या उसे ही चुनने की सबसे ज्यादा संभावना है। 17 प्रतिशत लोगों ने कहा कि स्विफ्ट-समर्थित उम्मीदवार को वोट देने की संभावना कम होगी, जबकि 55 प्रतिशत ने टेलर के पक्ष में न तो अधिक और न ही कम संभावना जताई। टेलर द्वारा समर्थित उम्मीदवार को लेकर पूछे प्रश्न में 45 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे पॉप स्टार टेलर के प्रशंसक हैं। जबकि, 54 प्रतिशत ने नहीं में जवाब दिया। जबकि 6 प्रतिशत लोगों ने कहा कि वे स्विफ्ट को नहीं जानते हैं। सर्वेक्षण में एजेंसी ने 1,500 पात्र मतदाताओं से यह सवाल पूछा था, जो सर्वे 18 जनवरी को आयोजित किया गया था।

राष्ट्रपति चुनाव पर पर टेलर स्विफ्ट इफेक्ट
नवंबर महीने में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि सोशल मीडिया पर पॉपुलर लोगों की चॉइस काफी मायने रखती है कि वे अगला राष्ट्रपति किसे देखना चाह रहे हैं? उनका कहना है कि सुपरस्टार द्वारा किसी भी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन और डोनाल्ड ट्रंप में से किसी को अपना समर्थन देना चुनाव को प्रभावित कर सकता है।

एक साल में काफी पॉपुलर हुई है टेलर 
स्थानीय रिपोर्टों के मुताबिक, भले ही स्विफ्ट लगभग दो दशकों से संगीत के क्षेत्र में हैं, लेकिन पिछले एक साल में अन्य सेलिब्रिटियों के मुकाबले उनके चाहने वालों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। पिछले महीने, उनका बेहद लोकप्रिय एराज दौरा अरबों डॉलर का आंकड़ा पार करने वाला पहला दौरा बना। उन्हें टाइम पत्रिका ने 2023 का "पर्सन ऑफ द ईयर" भी चुना था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें