DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग के साथ दूसरी बैठक के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बेकरार

Donald Trump and Kim Jong Un (File Pic)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग उन (Kim Jong Un) के साथ दूसरी बैठक के लिए बेकरार हैं। ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया के संबंध में प्रगति हुई है और वह उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ अपनी अगली द्विपक्षीय बैठक की उम्मीद कर रहे हैं। ट्रंप ने ट्वीट किया कि क्रिसमस की पूर्व संध्या पर उत्तर कोरिया में काम कर रही मेरे दल के साथ वार्ता प्रगति पर है। उन्होंने लिखा, मुझे किम के साथ अगली शिखर वार्ता का इंतजार है।

ट्रंप ने किम के साथ दूसरे शिखर सम्मेलन पर विचार कर रहे हैं ताकि परमाणु निशस्त्रीकरण प्रक्रिया को तेजी से अंजाम दिया जा सके। ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा कि शिखर सम्मेलन जनवरी या फरवरी में हो सकता है। 

एद्रोगन ने ट्रंप को तुर्की आने का निमंत्रण दिया 

तुर्की के राष्ट्रपति रोसेप तैय्यप एद्रोगन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वर्ष 2019 में तुर्की आने का निमंत्रण दिया है। व्हाइट हाउस ने बताया कि अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है, लेकिन राष्ट्रपति भविष्य में ऐसी संभावित बैठक कर सकते हैं। ट्रंप के सीरिया से अमेरिकी सैनिक वापस बुलाने के विवादस्पद निर्णय के कुछ दिन बाद यह निमंत्रण आया है।  

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को जवाब, भारत ने संभाली चाबहार बंदरगाह की संचालन कमान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:US President Trump waiting for next meeting with North Korean dictator Kim Jong Un