ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशट्रंप को नसीहत: फोर्ब्स मैगजीन ने कहा पीएम मोदी से सीखें अमेरिकी राष्ट्रपति 

ट्रंप को नसीहत: फोर्ब्स मैगजीन ने कहा पीएम मोदी से सीखें अमेरिकी राष्ट्रपति 

फोर्ब्स की पत्रिका में छपे एक लेख में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सफलता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखने की बात कही गई है। ट्रंप इस समय अमेरिका में कामबंदी को लेकर मुश्किलें झेल रहे...

ट्रंप को नसीहत: फोर्ब्स मैगजीन ने कहा पीएम मोदी से सीखें अमेरिकी राष्ट्रपति 
एजेंसी। ,सिडनीTue, 23 Jan 2018 05:58 PM
ऐप पर पढ़ें

फोर्ब्स की पत्रिका में छपे एक लेख में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सफलता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखने की बात कही गई है। ट्रंप इस समय अमेरिका में कामबंदी को लेकर मुश्किलें झेल रहे हैं। सिडनी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर सालवेटोर बबोंस ने अपने लेख में मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि विश्व आर्थिक फोरम में सभी की निगाहें उन पर हैं। उन्होंने यह भी लिखा कि कामबंदी को लेकर मुश्किलें झेल रहे ट्रंप का वहां आना तय नहीं है, लेकिन अगर आते भी हैं तो भी उनका इंतजार मोदी जैसा नहीं हो रहा है। 

बबोंस ने अपने लेख में ट्रंप को सलाह दी है कि उन्हें नरेंद्र मोदी से काफी कुछ सीखना चाहिए। मोदी ने जिस तरह अपने देश में पिछले कुछ समय में फैसले किए हैं और अंतरराष्ट्रीय मंच पर उभर कर आए हैं, वह सराहनीय है। उन्होंने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने देश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाया है, जबकि इसके उलट अमेरिका आर्थिक संकट झेलने के करीब है। बबोंस ने मोदी सरकार के कई फैसलों की प्रशंसा की। उन्होंने लिखा कि मोदी ने कई ऐसे फैसले लिए हैं, जो कड़े हैं और लोगों को पसंद नहीं आए, लेकिन इन फैसलों से भारत को फायदा हुआ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें