ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबेहद खूंखार है जो बाइडेन का कुत्ता 'कमांडर', अपने ही एजेंटों पर कर रहा हमले; अब तक 11 को बनाया शिकार

बेहद खूंखार है जो बाइडेन का कुत्ता 'कमांडर', अपने ही एजेंटों पर कर रहा हमले; अब तक 11 को बनाया शिकार

इससे पहले जुलाई में, व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने कहा था कि राष्ट्रपति बाइडेन कुत्ते द्वारा हमले किए जाने के बाद उनकी ट्रेनिंग के लिए नए प्रोटोकॉल पर काम कर रहे हैं।

बेहद खूंखार है जो बाइडेन का कुत्ता 'कमांडर', अपने ही एजेंटों पर कर रहा हमले; अब तक 11 को बनाया शिकार
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,वाशिंगटनWed, 27 Sep 2023 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का कुत्ता बेहद खूंखार हो गया है। इस कुत्ते ने अब तब 11 लोगों को अपना निशाना बनाया है। कुत्ते का नाम कमांडर है। इस दो वर्षीय जर्मन शेफर्ड ने सोमवार सुबह व्हाइट हाउस में एक और अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंट को काट लिया है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यह 11वीं बार है जब कुत्ते ने व्हाइट हाउस या बाइडेन परिवार के घर पर किसी गार्ड को काटा है।

अमेरिकी सीक्रेट सर्विस (यूएसएसएस) के संचार प्रमुख एंथनी गुग्लिल्मी ने सीएनएन के हवाले से कहा, “कल लगभग 8 बजे, एक सीक्रेट सर्विस यूनिफॉर्मड डिवीजन के पुलिस अधिकारी को राष्ट्रपति के कुत्ते ने काट लिया। अधिकारी का चिकित्सा कर्मियों द्वारा इलाज किया गया है।"

उन्होंने कहा कि घायल अधिकारी ने मंगलवार को सीक्रेट सर्विस यूनिफॉर्मड डिवीजन के प्रमुख अल्फोंसो एम डायसन सीनियर से बात की और बताया कि अब उनकी हालत ठीक है। यूएस सीक्रेट के अनुसार, बाइडेन का कुत्ता कमांडर व्हाइट हाउस और डेलावेयर में कम से कम 11 बार लोगों को काट चुका है। इस कुत्ते ने पिछले साल नवंबर में एक अधिकारी की बाहों और जांघों पर काट लिया था जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। 

इससे पहले जुलाई में, व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने कहा था कि राष्ट्रपति बाइडेन कुत्ते द्वारा हमले किए जाने के बाद उनकी ट्रेनिंग के लिए नए प्रोटोकॉल पर काम कर रहे हैं। फर्स्ट लेडी की संचार निदेशक एलिजाबेथ अलेक्जेंडर ने एक बयान में कहा, "फर्स्ट फैमिली व्हाइट हाउस के मैदानों की अक्सर अप्रत्याशित प्रकृति को संभालने में कमांडर की मदद करने के तरीकों पर काम करना जारी रख रही हैं।" उन्होंने कहा, "राष्ट्रपति और प्रथम महिला सीक्रेट सर्विस और कार्यकारी निवास के कर्मचारियों के प्रति अविश्वसनीय रूप से आभारी हैं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें